Home तकनीक और ऑटो विज्ञापन पर अमेजन को चुनौती देने के लिए वॉलमार्ट की योजना बिग...

विज्ञापन पर अमेजन को चुनौती देने के लिए वॉलमार्ट की योजना बिग पुश


वॉलमार्ट ने अपने अमेरिकी स्टोरों पर विज्ञापनों के लिए जगह जोड़ने और ब्रांडों के साथ शॉपर डेटा की अपनी विशाल टुकड़ी को साझा करने के लिए अपने विज्ञापन व्यवसाय का विस्तार करने की योजना बनाई है, दुनिया के सबसे बड़े रिटेलर ने गुरुवार को प्रतिद्वंद्वी अमेज़न को मीडिया पावरहाउस के रूप में चुनौती देते हुए कहा।

प्रयास प्रमुख हैं वॉलमार्ट का मामले से परिचित एक सूत्र के अनुसार, अगले पांच वर्षों के भीतर अपने विज्ञापन व्यवसाय को 10 गुना से अधिक करने की आक्रामक योजना।

रायटर ने पहले बताया कि वॉलमार्ट का वार्षिक विज्ञापन राजस्व 2020 में लगभग $ 1 बिलियन (लगभग 7,300 करोड़ रुपये) होने की उम्मीद थी।

बेंटनविले, अर्कांसस-आधारित कंपनी, जिसमें लगभग 5,000 स्टोर हैं, देश भर में, अगले पांच वर्षों के भीतर संयुक्त राज्य में शीर्ष 10 विज्ञापन प्लेटफार्मों में से एक बनने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है, “थोड़ा रूढ़िवादी” लक्ष्य, स्रोत ने कहा।

वॉलमार्ट ने अपने विज्ञापन व्यवसाय का विस्तार स्ट्रगल के वर्षों के बाद किया है, यहां तक ​​कि वीडियो-ऐप में 7.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के सौदे के रूप में टिक टॉक मर्यादा में रहता है।

वॉलमार्ट ने 2019 की शुरुआत में अपने बाहरी विज्ञापन भागीदार के साथ संबंधों में कटौती और वॉलमार्ट मीडिया समूह के रूप में इन-हाउस व्यवसाय लेने की अपनी रणनीति को फिर से शुरू किया। अब, इसका नाम वॉलमार्ट कनेक्ट होगा, कंपनी ने कहा।

वॉलमार्ट के मुख्य ग्राहक अधिकारी जेनी व्हाईटसाइड ने रॉयटर्स को बताया, “यह वास्तव में हमारे बारे में खुदाई है और एक से व्यवसाय की धुरी है जो वास्तव में हमारे सबसे बड़े आपूर्तिकर्ताओं के साथ खोज और प्रदर्शन पर केंद्रित था।” “हम ऐसा करना जारी रखना चाहते हैं, हमारे भौतिक गुणों का लाभ उठाते हैं, और विज्ञापनदाताओं को उनके डॉलर का बेहतर उपयोग करने में मदद करने के तरीके ढूंढते हैं।”

वॉलमार्ट ने कहा कि वह विज्ञापन प्रौद्योगिकी कंपनी ट्रेड डेस्क के साथ साझेदारी में एक नया विज्ञापन मंच बनाएगी। यह ब्रांडों को विज्ञापनों और अधिक प्रभावी बनाने के लिए वॉलमार्ट के पर्याप्त दुकानदार डेटा का उपयोग करने की अनुमति देगा, यहां तक ​​कि वेबसाइटों और ऐप्स पर भी वॉलमार्ट का स्वामित्व नहीं है।

ब्रांड श्रेणियों और ब्रांडों में खरीदारी व्यवहार पर वॉलमार्ट के डेटा का उपयोग करके दर्शकों को विज्ञापन लक्षित करने में सक्षम होंगे। तब विज्ञापनदाता वॉलमार्ट स्टोर के अंदर बिक्री की निगरानी कर सकते हैं और आवश्यकतानुसार विज्ञापन अभियानों को समायोजित कर सकते हैं।

सटीक रूप से मापने कि क्या एक खरीद के लिए एक विज्ञापन एक दीर्घकालिक तकनीकी चुनौती है। वॉलमार्ट यह शर्त लगा रहा है कि ब्रांड स्ट्रीमिंग वीडियो या स्मार्ट टीवी पर विज्ञापनों पर अपने डेटा का उपयोग करने की अनुमति देकर अधिक विज्ञापन डॉलर में आकर्षित करेगा।

रिटेलर ने कहा कि वह ऑनलाइन रिटेलर के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने ईंट-एंड-मोर्टार स्टोर्स का लाभ उठाएगा अमेज़ॅन, और 4,500 से अधिक अमेरिकी स्टोरों के अंदर 170,000 से अधिक स्क्रीनों पर विज्ञापन बेचेंगे, जिनमें टीवी और स्व-चेकआउट कियोस्क की स्क्रीन शामिल हैं।

“हमारे पास डेटा का यह अनूठा स्रोत है जिसे हम सहन कर सकते हैं,” व्हाईटसाइड ने कहा। “और कौन वास्तव में आपको बता सकता है कि ग्राहक ने ऑनलाइन कुछ देखा और फिर एक हफ्ते बाद, भौतिक रूप से स्टोर में खरीदा?”

© थॉमसन रायटर 2021


क्या एलजी विंग की अनूठी डिजाइन भारत में सफल होने के लिए अकेले पर्याप्त है? हमने इस पर चर्चा की कक्षीय, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments