Home देश की ख़बरें विधानसभा चुनाव: बीजेपी चुनाव समिति की बैठक 4 मार्च को, पीएम भी...

विधानसभा चुनाव: बीजेपी चुनाव समिति की बैठक 4 मार्च को, पीएम भी शामिल होंगे


विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने नेताओं को लेकर मीटिंगों का दौर शुरू भी कर दिया है। फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव की पार्टी को पश्चिम बंगाल चुनाव में 3 से 4 सीट देकर गठबंधन कर सकती हैं।

नई दिल्ली / यतेंद्र शर्मा। 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब निगाहें राजनीतिक दलों के नेताओं की घोषणा पर लगी है। पश्चिम बंगाल (पश्चिम बंगाल) में जहां अभी विधानसभा सीटों को लेकर ममता बनर्जी (ममता बनर्जी) और तेजस्वी यादव (तेजस्वी यादव) में गठबंधन की बात हुई है, वहीं लेफ्ट और आईएसएफ में सीटों को लेकर गठबंधन की बात अभी तक अटकी पड़ी है। सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव की पार्टी को पश्चिम बंगाल चुनाव में 3 से 4 सीट देकर गठबंधन कर सकती है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने अपने नेताओं को लेकर मीटिंगों का दौर शुरू भी कर दिया है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 मार्च की शाम को बीजेपी मुख्यालय में होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, संगठन मंत्री बीएल संतोष, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शाहनवाज हुसैन सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। बीजेपी अपनी इस बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के नेताओं के नाम पर मंथन करेगी और मुहर लगाएगी। माना जा रहा है कि यह बैठक में अभी पहले और दूसरे चरण के नेताओं की लिस्ट पर मंथन किया जाएगा।

इससे पहले बीजेपी पश्चिम बंगाल के कोर ग्रुप की बैठक कोलकाता में प्रदेश कार्यालय पर होगी और फिर अगले दिन प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। इसी तरह बाक़ी राज्यों के राज्य चुनाव समितियों की बैठक प्रदेश में होगी। इन प्रदेश चुनाव समितियों की बैठक में 3 से 5 नामों का पैनल फ़ाइनल किया जाएगा और इन पैनल्स को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा।

हालांकि इससे पहले प्रदेशों के कोर ग्रुप के नेता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ अलग से मुलाकात करके मंथन करेंगे।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments