Home देश की ख़बरें विपक्ष ने खामोशी से सुना पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम,...

विपक्ष ने खामोशी से सुना पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम, सरकार ने सारा झूठ पढ़ लिया


विपक्ष ने खामोशी से पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम, सरकार ने सारा झूठ आप बढ़वा दिया

बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष के गवर्नर का पूरा भाषण शांति से सुन रहा है। कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। लेकिन, राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिए पीछे मुड़ीं, बीजेपी विधायकों के साथ बोल पड़े मैडम …. सरकार ने सारा झूठ बिना पढ़े दिया है।

रांची। झारखंड (झारखंड) में बजट सत्र (बजट सत्र) का आगाज हो गया है। बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल (राज्यपाल) द्रोपदी मुर्मू ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के काम-काज और उनके विजन को अपने अभिभाषण में रखने का काम किया। कुल 51 बिंदुओं पर केंद्रित इस अभिभाषण में कोरोना काल के दौरान गरीबों और मजदूरों को भोजन से लेकर डीबीटी के जरिये दी गई राशि का उल्लेख किया गया। हेमंत सोरेन सरकार में विभागवार संचालित योजनाओं और धरातल पर लाभुकों को मिल रहे लाभ की जानकारी राज्यपाल ने पूरे सदन में दी। इस दौरान विपक्षी गवर्नर का पूरा भाषण शांति से सुनता रहा। कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। लेकिन राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिए पीछे मुड़ीं, बीजेपी विधायकों के साथ बोल पड़े मैडम, सरकार ने सारा झूठ बिना पढ़े दिया है।

मैडम, सरकार का सब झूठ आपका प्रमुख

अमूमन ऐसा नहीं होता, पर इस बार बजट सत्र के पहले दिन झारखंड विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में शांति देखने को मिली। राज्यपाल सरकार के काम – काज और योजनाओं से संबंधित भाषण पढ़ी बनी हुई और विपक्षी सदस्य अपनी जगह पर बैठक कर मुस्कुराते रहे। कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं। पर राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिए पीछे मुड़ी बीजेपी विधायकों ने कहा कि मैडम, सरकार ने सारा झूठ बिना पढ़े दिया है। सरकार का सारा झूठ आपका मुखिया।

सदन में मेज थपथपा रहे थे मुख्यमंत्री से लेकर सत्ता पक्ष के सदस्यराज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन सरकार के द्वारा जेपीएससी से लेकर विदेशों में शिक्षा ग्रहण के लिए बनाई गई योजना का जिक्र अपने अभिभाषण में किया। आसन से राज्यपाल के द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं के बखान पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित उनके मंत्री और सत्ता पक्ष के विधायक मेज थपथपा कर स्वागत करते देखे गए।

हजारीबाग में केरोसिन विस्फोट का मुद्दा सदन में उठा

बजट सत्र के पहले दिन झारखंड विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के आसन पर विराजमान होते ही हजारीबाग में केरोसिन विस्फोट का मुद्दा उठाया। हालांकि राज्यपाल के अभिभाषण का वक्त होने की वजह से इस पर कोई चर्चा या सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। बीजेपी विधायक मुआवजे की मांग राज्य सरकार से कर रहे थे।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments