Home जीवन मंत्र वेज पैनकेक रेसिपी: वेजी राइस पैनकेक में स्वाद है बस्ट, सागवे सब-...

वेज पैनकेक रेसिपी: वेजी राइस पैनकेक में स्वाद है बस्ट, सागवे सब- WOW


पैनकेक रेसिपी (पैनकेक रेसिपी): सब्जियों से भरपूर पैनकेक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। लेकिन कुछ लोग बिना अंडे का पैनकेक पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं वेज राईस पैनकेक की रेसिपी। ये केक केवल 5 मिनट में तैयार हो जाएगा। क्या आप इन कुकिंग टिप्स (कुकिंग टिप्स) को अपनाकर वेज राईस पैनकेक बनाने के लिए रेडी हैं …

पैनकेक के लिए सामग्री:
चावल – 1 कप (200 ग्राम)
हरी मिर्च – 2 मिर्च 3

अदरक -। इंच

आलू (उबले हुए) – 2

गाजर – र कप

शिमला मिर्च -। कप

टमाटर – ½ कप

पलक – क कप

हरा धनिया – 2-3 बड़ा चम्मच

नमक – 1 छोटा चम्मच

लाल मिर्च पाउडर – चम्मच छोटी चम्मच

जीरा- ½: छोटी चम्मच

बेकिंग सोडा – चम्मच छोटी चम्मच

तेल – 3-4 बड़ी चम्मच

पैनकेक बनाने की रेसिपी:

-वे पैनकेक बनाने के लिए रात में ही 1 कप चावल भिगो के रख लें। भिगोए हुए चावल से सुबह पानी निकाल दें, चावल, 2 से 3 हरी मिर्च और दर इंच अदरक के टुकड़े को मिक्सी में डालकर बारीक पीस लें।

-अब 2 मीडियम साइज के उबले हुए आलू को कद्दूकस कर मिक्सी में डालकर बारीक पीस लें। जब बैटर तैयार हो जाए तो इसे एक गहरे बर्तन में निकाल लें। इसमें मिर्च कपगरर, िम शिमला मिर्च,, कप टमाटर, क कप पलक, 2-3 बड़ी चम्मच हरा धनिया, 1 छोटी चम्मच नमक, चम्मच छोटी चम्मच लाल मिर्च पाउडर, चम्मच छोटी चम्मच जीरा और चम्मच छोटी चम्मच ब्राउन सोडा डालकर चम्मच से मिक्स कर रहे हैं।

-पैन को गैस पर चढ़ा कृपया। इसमें तेल डालकर गर्म करें। बैटर को पैन में अच्छे से एक बराबर फैला लें। पैन केक को ढक कर 2 से 3 मिनट तक पकाएं। इसके बाद खोकर देखें। अगर यह दलालल ब्र हो गया है तो दूसरी तरफ भी पका लें। (पनकेक को मद्धम आंच पर ही बनाएँ)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments