Home तकनीक और ऑटो वोक्सवैगन बना रही है बिना ड्राइवर चलने वाली कार, जानें कब होगी...

वोक्सवैगन बना रही है बिना ड्राइवर चलने वाली कार, जानें कब होगी लॉन्च


फॉक्सवैगन बिना ड्राइवर चलने वाली कार का कर रही है विकास।

वोक्सवैगन ने बिना ड्राइवर चलने वाली कार के निर्माण के लिए लगभग 1 बिलियन यूएस डॉलर का निवेश किया है। कंपनी का दावा है कि ऑटोनॉमस इंटेलिजेट ड्राइविंग का एक बार सफलता पूर्वक विकास हो जाता है तो सड़क सुरक्षा में इसका काफी फायदा मिलेगा।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:28 फरवरी, 2021, 6:16 PM IST

नई दिल्ली। फॉक्सवैगन ने घोषणा की है कि, वह बिना ड्राइवर चलने वाली कार जल्द ही बनाने वाले है। जिसे 2025 तक बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। फॉक्सवैगन के सीईओ कार्स्टन इंट्रा के अनुसार कंपनी स्वतः: चलने वाली इलेक्ट्रिक कार का विकास कर रही है। जो सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देगा। उन्होंने बताया कि इस साल की शुरुआत से हम जर्मनी में इस कार पोस्टल ट्रायल कर रहे हैं। जिसके परिणाम काफी सराहनीय रहे हैं।

एआई से चलेगी बिना ड्राइवर वाली कार – फॉक्सवैगन के सीईओ के अनुसार कंपनी ने बिना ड्राइवर वाली कार के लिए कुछ सॉफ्टवेयर डवलेप किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फॉक्सवैगन की ये कार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है। आपको बता दें फॉक्सवैगन के इस प्रोजेक्ट में एफएम मोटर भी सहयोग कर रही है।

यह भी पढ़ें: Hongguang MINI EV जो टेस्ला को दे रही है टक्कर, यहां देखें इंटीरियर और XTerr

वोक्सवैगन ने एक बिलियन अमेरिकी डॉलर का किया निवेश- फॉक्सवैगन ने बिना ड्राइवर चलने वाली कार के निर्माण के लिए लगभग 1 बिलियन यूएस डॉलर का निवेश किया है। कंपनी का दावा है कि ऑटोनॉमस इंटेलिजेट ड्राइविंग का एक बार सफलता पूर्वक विकास हो जाता है तो सड़क सुरक्षा में इसका काफी फायदा मिलेगा।यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा ने इस शक्स की तारीफ की, एक लाख रुपये में औब में बनाया आलीशान घर

इसके अलावा फॉक्सवैगन कार.सॉफ्टवेयर परियोजनाओं पर भी निवेश कर रही है। जो Argo AI की तरह ही बिना ड्राइवर चलने वाली कार के लिए सहयोगी होगा। वहीं फॉक्सवैगन का कहना है कि अगले साल कंपनी अपनी बिना ड्राइवर चलने वाली कार का वर्ल्ड प्रीमियर करेगी।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments