Home मध्य प्रदेश शहर में नए साल का जश्न: पुलिस को देख उतरा नशा, गलियों...

शहर में नए साल का जश्न: पुलिस को देख उतरा नशा, गलियों में भागे बाइक सवार, 4 घंटे में एक सैकड़ा पार्क में यात्रा करेंगे


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

नदीगेट तिराहा पर वाहन चालकों का ब्रीथ एनाइलजर लगाकर टेस्ट करते हैं

  • शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की
  • 12 प्वाइंट पर ब्रीथ एनालिजर से चेकिंग

नए साल का जश्न मनाकर नशे में सड़क पर घूमते हुए कुछ बाइक सवारों का नशा उस समय उतर गया जब पुलिस सामने खड़ी दिखाई दी। पुलिस के हाथ में ब्रीथ एनलाइजर था। पुलिस ने बाइक सवारों को रोककर चेक किया तो वह नशे में नजर आया। प्रदर्शन पर केवल उनका संयोजन किया गया। शाम 6 बजे से रात 10 बजे के बीच शहर में चेकिंग के दौरान एक सैकड़ा लोगों के अभिलेख किए गए हैं। कई जगह तो वाहन चालक पुलिस को देखते ही गलियों में घुसते नजर आए। गुरुवार को नए साल के आगमन पर शहर वासियों में काफी जोश दिखा रहा है। रात तक सड़कों पर आम दिनों की तुलना में चहल-पहल ज्यादा थी। होटल-रेस्टोरेंट व गार्डन में आयोजन होते हुए नजर आए हैं। इसी तरह पुलिस भी सड़कों पर चौकस नजर आई है।

वाहन चालकों से पूछताछ करती यातायात पुलिस

वाहन चालकों से पूछताछ करती यातायात पुलिस

एसपी अमित सांघी ने बताया कि हर साल शहरवासी परिजनों के साथ व युवा वर्ग मित्रों के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए काफी संख्या में उसला, तिघरा और अन्य स्थलों पर पहुंचते हैं। इस वर्ष को विभाजित -19 के चलते पुलिस द्वारा सख्ती बरती जाएगी। इन स्थानों पर पहुंचने वाले लोग कोविड गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं इसका ध्यान रखा जाएगा। इससे पहले 31 दिसंबर की रात को पुलिस ने होटल, रेस्तरां सहित सड़क निकास वालों तक पर निगरानी रखी गई है। पुलिस ने शहर के 25 प्वाइंट पर चेकिंग लगाई। यह वह बिंदु है जहां से पूरे शहर में निगरानी रखी जा सकती है। 45 एफआरवी भी पेट्रोलिंग करते हैं I हैं।

ब्रीथ एनाइलजर देख भागे वाहन चालक

शहर के 25 प्वाइंट में से 12 प्वाइंट ऐसे थे जहां ट्रैफिक पुलिस ब्रीथ एनालाइजर के साथ शराब पीकर वाहन चलाने वालों की धरपकड़ कर रही थी। इन नदीगेट पर डीएसपी नरेशबाबू अन्नोटिया के नेतृत्व में टीम चेकिंग कर रही थी। यहां काफी लोगों को नशे में वाहन चलाने को पकड़ा गया है। पुलिस के हाथ में ब्रीथ एनालाइजर देखकर वाहन चालक गाड़ियां लौटाकर भागते हुए नजर आए।

600 युवा व अफसर कर रहे हैं निगरानी

31 दिसंबर को शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 600 युवा अतिरिक्त ड्यूटी लगाए गए हैं। यह विशेषकर ऐसे क्षेत्र में लगाए गए हैं जहां मॉल, होटल, रेस्तरां बहुत है। साथ ही ऐसी जगह जहां व्यक्तिगत आयोजन हो रहे हैं। इसके अलावा पर्यटन स्थल के आसपास भी दिन के समय पुलिस निगरानी करती नजर आई है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments