Home ब्लॉग संपत्ति की नीलामी: एसबीआई सस्ते मूल्य पर प्रॉपर्टी खरीदने का दे मौका,...

संपत्ति की नीलामी: एसबीआई सस्ते मूल्य पर प्रॉपर्टी खरीदने का दे मौका, 5 मार्च से ई-ऑक्शन की शुरुआत होगी


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • स्टेट बैंक ऑफ बैंक; स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ; एसबीआई सस्ती कीमतों पर संपत्ति खरीदने का अवसर दे रहा है, ई नीलामी 5 मार्च से शुरू होगी

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

इन दिनों अगर आप कम कीमत में अच्छी प्रॉपर्टी खरीदने की तलाश में हैं तो देश का सबसे बड़ा बैंक SBI आपके लिए शानदार मौका है।) एसबीआई के पास गिरवी रखी गई प्रॉपर्टी की नीलामी कर रही है। एसबीआई के द्वारा नीलाम की जाने वाली संपत्ति में हाउसिंग, रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल जैसे प्रॉपर्टीज हैं। ये मेगा ई-ऑक्शन 5 मार्च से किया जाएगा।

डिफाॅल्ट प्रॉपर्टी की होती है नीलामी
बैंक की तरफ से समय-समय पर डिफॉल्टर से रिकवरी के लिए मॉर्गेज प्रॉपर्टी की नीलामी की जाती है। SBI समय-समय पर इस तरह की रसीद की नीलामी करता रहता है। इस नीलामी में बैंक रसीद बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है।

नीलामी में शामिल होने के लिए इन बातों का ध्यान रखें

  • ई-नीलामी में भाग लेने के लिए अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (ईएमडी) जमा करवानी होगी।
  • ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अपलाई कर सकते हैं।
  • ब्रांच पर KYC की पूरी डिटेल के लिए सभी डॉक्युमेंट्स जमा करना होगा।
  • वेलिड डिजिटल सिग्नेचर जरूरी होगा। अगर आप नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो ई-आक्सनर्स या किसी दूसरी धारणा एजेंसी में जाकर अपना डिजिटल सिग्नेचर ले सकते हैं।
  • ब्रांच पर EMD और KYC डॉक्युमेंट्स जमा करने के बाद ई-नीलामी करने वालों की ओर से बिडर्स के ईमेल आईडी पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड भेज दिया जाएगा, जिसके जरिए नीलामी में भाग ले सकते हैं।

देश के अलग-अलग शहरों में प्रॉपर्टी है
ये रसीद देश के अलग-अलग शहरों में हैं तो आप इसके लिए अपनी शिक्षा के हिसाब से बोली लगा सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व योग्यता भी डाली गई है।

बेव साइट और हेल्पलाइन नंबर से मिल में अधिक जानकारी हो सकती है
नीलामी होने वाली रसीद के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस सूची में https://www.bankeauctions.com/Sbi पर विजिट कर सकते हैं। यहां आपको रसीद की पूरी डिटेल मिल जाएगी। इसके अलावा इस नंबर https://ibapi.in/ के जरिए भी आपको रसीद के बारे में जानकारी मिल सकती है। SBI की तरफ से हेल्पलाइन नंबर- (033-40602403 / 40067351/40628253/406452516/40645207/40609118 भी जारी किए गए है। इस पर कॉल करके आप जानकारी ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments