Home ब्लॉग सप्ताह का स्टॉक: बाजार में आगे गिरावट की आशंका, पर चुनिंदा शेयरों...

सप्ताह का स्टॉक: बाजार में आगे गिरावट की आशंका, पर चुनिंदा शेयरों में निवेश पर मिल का फायदा हो सकता है


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई5 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

विश्वास का मानना ​​है कि बाजार में आगे गिरावट और बहुत कुछ हो सकता है। हालांकि निवेशक चाहते हैं तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। उन्हें 15-20% तक का फायदा हो सकता है

  • शेयर बाजार में शुक्रवार को 1,900 अंक से ज्यादा गिरावट रही
  • निवेश पसंद है तो शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं

शेयर बाजार में शुक्रवार को 1,900 अंकों से ज्यादा गिरावट रही। विश्वास का मानना ​​है कि यह गिरावट और बहुत आगे हो सकती है। हालांकि निवेशक चाहते हैं तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। उन्हें 15-20% तक का फायदा हो सकता है।

एक्सिस बैंक का शेयर 800 रुपये तक हो सकता है

आनंद राठी स्टॉक एंड ब्रोकिंग ने निवेशकों को एक्सिस बैंक के शेयर को 800 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। बैंक ने तीसरी तिमाही में शुद्ध ब्याज की कमाई में 14% की वृद्धि हासिल की है। यह 7,373 करोड़ रुपये रही है। इसके उर्ड में 6% की ग्रोथ रही है। कुल उधारी 5 लाख 82 हजार 754 करोड़ रुपये रही है। रिटेल लोन 9% बढ़ा है और कुल उर्ड में इसका हिस्सा 55% है। रिटेल लोन में होम लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, औटो आदि हैं। बैंक का ग्राउंड एनपीए यानी खराब फंसा कर्ज 3.44% और शुद्ध एनपीए 0.74% रहा है।

आदित्य बिरला फैशन के शेयर का लक्ष्य 206 रुपए

आदित्य बिरला फैशन के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 206 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। तीसरी तिमाही में इस कंपनी ने 600 करोड़ रुपये का कैश जनरेट किया है। वित्त वर्ष 2022-23 में इसके रेवेन्यू में 3.5 से 3.8% की वृद्धि का अनुमान है। कंपनी के कर्मचारियों के खर्च में 26% और अन्य खर्च में 29% की कमी आई है। इसका लाइफ स्टाइल ब्रांड का रेवेन्यू 80% तक कवर हो चुका है। कंपनी के ऊपर 25.9 अरब रुपए है और इस साल के अंत तक यह कम करने का लक्ष्य है।

विसाका इंडस्ट्रीज का लक्ष्य 572 रुपए

विसाका इंडस्ट्रीज को इस ब्रोकरेज हाउस ने 572 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी को उम्मीद है कि गांवों से आ रही मांग से उसे फायदा होगा। सालाना आधार पर इसका रेवेन्यू 25% बढ़ा है। बाजार खुलने से इसका यज्ञवजन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

एचडीएफसी में 19 पर्सेंट का फायदा मिलेगा

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि निवेशकों को एचडीएफसी के शेयर को 3,015 रुपए के लक्ष्य पर खरीदना चाहिए। इसमें 19% का फायदा मिल सकता है। यह अभी भी 2,539 रुपए पर कारोबार कर रहा है। होम लोन की मांग लगातार बढ़ रही है। कम ब्याज दर, प्रॉपर्टी की कम दुकानों, स्टैंप ड्यूटी में कमी जैसे फैक्टर्स से घर ज्यादा बिक रहे हैं। कंपनी की शुद्ध ब्याज आय 4,068 करोड़ रुपये तीसरी तिमाही में रही है। इसका असेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) 5.55 लाख करोड़ रुपए रहा है।

इंडिविजुअल लोन का हिस्सा 76% रहा है। तीसरी तिमाही में इंडिविजुअल लोन में 26% की वृद्धि हो रही है। इसका परिचालन लाभ 4,198 करोड़ रुपये का रहा है।

क्रांप्टन ग्रीव्ज में 14 पर्सेंट का फायदा

इसी तरह क्रांप्टन ग्रीव्ज के शेयर को 436 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है इसमें 14% का फायदा हो सकता है। यह शेयर अभी 383 रुपए पर कारोबार कर रहा है। यह कंपनी देश में पंखे के बाजार में नंबर वन कंपनी है। घरेलू पंप में भी यह एक नंबर की कंपनी है। कंपनी ज्यादातर कंज्यूमर प्रोडक्ट पर फोकस करती है। इसके पास मजबूत डीलर का नेटवर्क है। इसने हाल में पंखे के सेगमेंट में नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है जिस पर 5 साल की सुनिश्चित है। यह देश में पहली बार इस तरह का काक्टक्ट है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments