Home देश की ख़बरें सरकार: सह-विन सॉफ्टवेयर मजबूत, एक दिन में 50 लाख टीकाकरण कर सकता...

सरकार: सह-विन सॉफ्टवेयर मजबूत, एक दिन में 50 लाख टीकाकरण कर सकता है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


नई दिल्ली: आमिर की चिंता सॉफ्टवेयर glitches में सह-विन, सरकार ने कहा कि सॉफ्टवेयर मजबूत है और मुद्दों में डेटा से संबंधित हैं विशिष्ट राज्य महाराष्ट्र की तरह।

“कोई सॉफ्टवेयर-संबंधित ग्लिच नहीं हैं। मंच अभी और अधिक ट्रैफिक को संभालने के लिए मजबूत है, “आरएस शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण और कोविद -19 टीकाकरण पर अधिकार प्राप्त समूह के प्रमुख, टीओआई को बताया।

कुछ सत्र साइटों के मद्देनजर टिप्पणी आई है कि सह-विन के उपयोग के कारण टीकाकरण में देरी हुई है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि देरी ज्यादातर उन साइटों से होती है, जहां लाभार्थी के डेटा को सिस्टम में पहले से आबाद नहीं किया गया है जैसा कि महाराष्ट्र में हुआ था। अधिकारियों ने टीकाकरण लक्ष्यों को प्राप्त करने में राज्यों के बीच मतभेदों को भी इंगित किया, जो कि सिर्फ सह-विजेता के अलावा कारकों की ओर इशारा करते हैं।

सह-विन प्लेटफॉर्म में प्रति दिन 50 लाख टीकाकरण को संभालने की क्षमता है। गुरुवार तक, स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों को कुल लगभग 1.3 करोड़ वैक्सीन खुराक दी गई थी। इनमें 65.82 लाख से अधिक स्वास्थ्य और पहली खुराक के लिए 46.24 लाख से अधिक फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता और 18.60 लाख से अधिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता टीके की दूसरी खुराक शामिल हैं।

1 मार्च से शुरू होने वाले अगले दौर में-सरकार उम्र और सह-रुग्णताओं के आधार पर 27 करोड़ लोगों की एक बड़ी आबादी को टीका लगाने का लक्ष्य बना रही है। सह-विन के सुचारू कामकाज पर जोर देते हुए, शर्मा ने कहा कि टीकाकरण अभियान में प्रगति से पता चलता है कि सॉफ्टवेयर से संबंधित कोई समस्या नहीं है।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि सह-विन केवल पहले से मौजूद ई-वीआईएन प्रणाली की वृद्धि है जो देश में बाल टीकाकरण के लिए लंबे समय से उपयोग में है और सभी राज्य इसके संचालन से परिचित हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments