Home मध्य प्रदेश सांसद का बजट सत्र: वित्तीय वर्ष समाप्त होने के 27 दिन पहले...

सांसद का बजट सत्र: वित्तीय वर्ष समाप्त होने के 27 दिन पहले 29,979 करोड़ के दो सप्लीमेंट्री बजट विधानसभा में आज पेश होगा सरकार, मतदान के बाद पारित किया जाएगा


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • सरकार आज विधानसभा में 29,979 करोड़ के दो अनुपूरक बजट पेश करेगी, वित्तीय वर्ष के अंत से 27 दिन पहले, मतदान के बाद पारित किया जाएगा।

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

बजट सत्र के दौरान गुरुवार 4 मार्च को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में 29,979 करोड़ के दो सप्लीमेंट्री बजट पेश करेंगे।

  • वर्ष 2021-22 के भविष्य के बजट पर सामान्य चर्चा गुरुवार को शुरू होगी
  • जबलपुर नर्मदा नदी में प्रदूषित पानी मिलने का मुद्दा कांग्रेस के विधायक ने उठाया

मौजूदा वित्तीय वर्ष 2020-21 के समाप्त होने के ठीक 27 दिन पहले सरकार 29,979 करोड़ के 2 सप्लीमेंट्री बजट (अनुपूर अनुमान) विधानसभा में पेश करेगी। बजट सत्र के दौरान गुरुवार 4 मार्च को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने दोनों राज्यों के बजट को उप-अधिग्रहण करेंगे। इसे पारित करने से पहले सदन में वोटिंग होगी।

जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कारण सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 का पहला सप्लीमेंट्री बजट (16,771 करोड़ रुपये) विधानसभा में पारित नहीं करा पाई थी। ऐसी परिस्थितियों में राज्यपाल ने सरकार को खर्चे चलाने के लिए अध्यादेश के माध्यम से मंजूरी दी थी। अब वित्त मंत्री देवड़ा प्रथम सप्लीमेंट्री के साथ ही दूसरे सप्लीमेंट्री बजट भी पटल पर रखेंगे। जिसमें कुल राशि 13,208 करोड़ रुपये है। जिसे पिछली क्रेन बैठक में मंजूरी दी गई थी।

विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस के विधायक जबलपुर में नर्मदा नदी में प्रदूषित पानी मिलने का मुद्दा उठाया गया। जबलपुर से विधायक लाल घनघोरिया और संजय यादव और डिंडौरी से विधायक ओमकार सिंह मरक ने इसको लेकर ध्याना प्रस्ताव रखा था। जिसे अध्यक्ष गिरीश गौतम ने स्वीकार कर लिया है। इस पर आज नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह सदन में जवाब देंगे। इसी तरह जबलपुर से बीजेपी विधायक अशोक रोहाणी केंट क्षेत्र में हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त की राशि न मिलने का मामला उठाया गया।

वर्ष 2021-22 के बजट पर आज से चर्चा शुरू
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वर्ष 2021-22 के बजट में 2 मार्च को विधानसभा में पेश किया था। जिस पर आज से चर्चा शुरू होगी। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक बजट पर अपनी बात रखेंगे। संभावना है कि गुरुवार को लगभग 15 विधायक बजट पर अपनी बात रखेंगे। विधानसभा में

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments