Home कानून विधि सिंघवी एंड कंपनी, जोधपुर में इंटर्नशिप का अनुभव: अनुसंधान, ब्रीफिंग और प्रारूपण

सिंघवी एंड कंपनी, जोधपुर में इंटर्नशिप का अनुभव: अनुसंधान, ब्रीफिंग और प्रारूपण


छात्र इंटर्न के नाम, कॉलेज, अध्ययन का वर्ष

रक्षा भंडारी, विधि संस्थान, निरमा विश्वविद्यालय, तृतीय वर्ष

संगठन का नाम जहां आपने इंटर्न किया है और इसका पूरा पता

सिंघवी एंड कंपनी

17E / 402, सेक्टर 17E, चोपासनी हाउसिंग बोर्ड, जोधपुर, राजस्थान (342008)

इंटर्नशिप की अवधि

2 दिसंबर, 2020- 1 जनवरी, 2021

आपने आवेदन कैसे किया?

मैंने अपना सीवी पत्र के साथ इंटर्न पर अपना सीवी भेजकर फर्म में आवेदन किया[at]singhvilaw.in।

पहले दिन औपचारिकताएं, बुनियादी ढांचा, पहला प्रभाव

अपनी इंटर्नशिप के पहले दिन, मुझे अपने सीवी और फर्म के सीनियर एसोसिएट द्वारा मेरे साथ उद्देश्य का एक बयान देने के लिए कहा गया था। फर्म के संस्थापक और प्रमुख, श्री मोहित सिंघवी में मजबूत नैतिकता है और इंटर्नशिप के पहले दिन सुनिश्चित करता है कि इंटर्न अपने इंटर्नशिप के दौरान उसी का पालन करते हैं।

मुख्य कार्य

मेरी इंटर्नशिप अवधि के दौरान मुझे दिए गए मुख्य कार्य थे शोध, मामलों की जानकारी देना और कानूनी नोटिसों का मसौदा तैयार करना। मैं ज्यादातर सिविल कानूनों, कंपनी कानून और मध्यस्थता कानूनों को अपनी इंटर्नशिप के दौरान निपटाता हूं। इंटर्न को आमतौर पर अपने इंटर्नशिप के अंतिम सप्ताह के दौरान किसी दिए गए विषय पर एक प्रस्तुति देने के लिए कहा जाता है।

काम का माहौल

फर्म में कम प्रतिस्पर्धा और अधिक टीम का काम है। हर इंटर्न को निर्दोष रूप से निर्देशित और काम करने की उम्मीद है; हालाँकि, उसे हर बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जाता है। फर्म के प्रमुख अपने अनुभव के बारे में फर्म से बात करने के लिए समय निकालते हैं और पेशेवर दुनिया के बारे में अपनी मूल्यवान जानकारी भी देते हैं।

अच्छी चीजें

  • फर्म में हर कोई लगन से काम करता है और समय को महत्व देता है।
  • फर्म का प्रमुख हर इंटर्न के पेशेवर मूल्य को समझता और पहचानता है।
  • आंतरिक लोगों को फटकार लगाने के बजाय निर्देशित किया जाता है, अगर वे कुछ चीजों को समझने में विफल होते हैं और उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी सराहना की जाती है।
  • फर्म कानूनों के विभिन्न क्षेत्रों में काम करता है। यह पूर्णता के साथ भी काम करता है और इंटर्न्स को भी ऐसा करने की उम्मीद करता है; इसलिए, उन्हें लाभ उठाने और अपने कौशल को बढ़ाने के लिए आवश्यक जोखिम के साथ प्रदान करना।

बुरी चीजें

कोई नहीं।

वजीफा (यदि कोई हो)

वजीफा निश्चित रूप से प्रदान किया जाता है; हालाँकि, वही इंटर्न के प्रदर्शन के अनुसार भिन्न हो सकता है। मैंने रु। मेरे इनपुट और सीखने के लिए 2,000।

आवास, कार्यालय आना

मैं स्वयं जोधपुर का निवासी हूं; इसलिए, मैं इस बात से अनजान हूं कि बाहरी लोग खुद को कैसे समायोजित कर सकते हैं।

कृपया ध्यान दें: इस इंटर्नशिप अनुभव को संपादित नहीं किया गया है और इंटर्न के अनुभव की मौलिकता बनाए रखने के लिए इसे बहुत स्वरूपित किया गया है।

यदि आपके पास हमारे और पाठकों के साथ साझा करने के लिए इंटर्नशिप या कार्य अनुभव है, यहां क्लिक करें। हमें आपके अनुभवों को प्रकाशित करने में खुशी होगी जो अन्य पाठकों, एक महान सौदा करने में मदद करते हैं!


अस्वीकरण: इंटर्नशिप अनुभव व्यक्तिगत कानून के छात्रों द्वारा साझा किए जाने वाले विचार हैं और प्रकृति में व्यक्तिगत और व्यक्तिपरक हैं। Lawctopus पर साझा किए गए इंटर्नशिप के अनुभव इंटर्नशिप पर Lawctopus के आधिकारिक विचार नहीं हैं।

अस्वीकरण: हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि लॉक्टोपस पर हम जो जानकारी पोस्ट करते हैं वह सटीक है। हालांकि, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कुछ सामग्री में त्रुटियां हो सकती हैं। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन कृपया अपनी स्वयं की जाँच भी करें।






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments