Home मध्य प्रदेश सिंधिया ने झूले में बैठकर किया मेले का प्रभावयना: बोले- हमारा टारगेट...

सिंधिया ने झूले में बैठकर किया मेले का प्रभावयना: बोले- हमारा टारगेट 800 करोड़ रुपए का कारोबार, दुकानदारों को अच्छी नौकरीकी का भरोसा देने के साथ मेले का लुत्फ भी उठाया।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला18 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

पिता स्व। माधवराव सिंधिया के नाम पर लगने वाले व्यापार मेला में झूला सेक्टर में घूमते सांसद सिंधिया।

ग्वालियर व्यापार मेले में आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की भले ही ग्वालियर व्यापार मेला इस बार देरी से शुरू हो गया है लेकिन संबंधित सेक्टर को छूट दिला कर हम इस बार भी 800 करोड़ रुपए का कारोबार कर रहे हैं का टारगेट सेट किया गया। पिछले वर्ष 700 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ था। अभी तक के संलग्न क्षेत्र में हुई बिक्री के आंकड़े बता रहे हैं की लगभग 163 करोड रुपये का कारोबार हो चुका है।

हमारी कोशिश है की यह मेला पूरे साल ऑलराउंडर फॉर्मेट में आयोजित हो सकती है जिसमें धार्मिक कार्यक्रम, मनोरंजन के कार्यक्रम, बायर सेलर मीट और इसी तरह के कई आयोजन अगर होंगे तो इसका सीधा लाभ स्थानीय व्यापारियों को मिलेगा। सिंधिया ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की तारीफ करते हुए कहा कि मेले के लिए संलग्न सेक्टर को तेजी से छूट दिलाकर मेले की तरक्की के लिए वैक्सीन लगाने जैसी व्यवस्थाजाम कर दिया है।

कार्यक्रम में मौजूद श्री राजपूत ने कहा कि ग्वालियर मेले से हम इतने वाहन छूट वाले कर सलवा देंगे, जिसकी वजह से पूरे मध्यप्रदेश में एमपी 07 सीरियल की ही गाड़ियां दिखाई देने लगेंगे। परिवहन मंत्री ने यह भी कहा की इस मेले में मिल रही छूट की वजह से मेरे पास दिन भर में 10- 12 फोन सिफारिशों के आ रहे हैं, उन सभी को मैं कह रहा हूं कि अगर वाहन खरीदेंगे तो मेले में आकर खरीदेंगे। कार्यक्रम को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा, मेले को 12 महीने तक आयोजित करने की प्लानिंग पर काम जरूर किया।)

सिंधिया सैलानियों से मिले और बच्चों को पहनाया चेहरे
कार्यक्रम के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मेला घूमा। कई दुकानदारों से बातचीत की। सभी से एक ही सवाल पूछा आपका धंधा कैसा चल रहा है। घबराना नहीं मेला डेल से शुरू हुआ है लेकिन आप लोगों को मुनाफा जरूर होगा। किसी भी परेशानी के निराकरण के लिए मैं यहां मौजूद हूं। इस दौरान मेले में घूमने वाली कुछ महिला सैलानी और बच्चों से सिंधिया ने बात की। सैलानियों से भी सिंधिया ने एक ही सवाल किया की मेले में घूमे या शहर में मुखौटे जरूर पाते हैं।

इस दौरान उन्होंने महिला सैलानियों को निर्दिष्ट किया कि वे बच्चों को साथ चलने के बारे में कह रही हैं तो खुद भी पहने हुए हैं और अपने बच्चों को भी पहनाएं हैं। सिंधिया ने भी कुछ बच्चों को स्पष्ट पहनाया। इसके बाद सिंधिया ने हवाई झूले में बैठकर मेले का जोरयना किया। इस दौरान अशोकनगर से आए विधायक जसपाल सिंह जज्जी, पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल, मेला चरित्र संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकरिया, सचिव महेश मुद्गल आदि चरित्र गण मौजूद थे।

पूर्व राज्यपाल के सवाल पर बोले सिंधिया- किराए के मकान में रहता है

सांसद सिंधिया शाम 6 बजे पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के मामा का बाजार स्थित निवास पर पहुंचे। श्री सिंधिया ने उनसे हाल ही में पूछा तो श्री सोलंकी ने कहा, आप याद करते रहें, हम अच्छे रहेंगे। दोनों के बीच बंद कमरे में लगभग 20 मिनट तक चर्चा हुई। इस दौरान श्री सोलंकी ने सिंधिया से पूछा कि वे दिल्ली में कहां रहते हैं तो उन्होंने कहा कि वे किराए के मकान में रहते हैं। श्री सोलंकी ने कहा कि महाराज के मकान में रह रहे हैं और दूसरे लोग धार्मिक कर रहे हैं। ये सुनकर दोनों ने जोरदार ठहाके लगाए।

श्री सिंधिया ने कहा कि भाजपा को एससी-एसटी वोट बैंक पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में इस वर्ग का 40 हजार मतदाता है। इस दौरान श्री सोलंकी के पुत्र व भाजपा नेता राजेश सोलंकी और प्रबलप्रताप सिंह सोलंकी भी मौजूद रहे। श्री सिंधिया सांसद विवेक शेजवलकर के घर पहुंचे। श्री शेजवलकर ने बताया कि वे, उनके बेटे प्रांशु और बहू जाई, तीनों एमआईटीएस के पास हैं। ये जानकर सिंधिया बहुत प्रसन्न हुए। उन्होंने श्री शेजवलकर की पौत्री अनविता और पौत्र केशव की ओर से कहा कि ये दोनों का सिंधिया स्कूल में एडमिशन कराएंगे।

इस दौरान श्री शेजवलकर ने श्री सिंधिया को जनसंघ की सदस्यता की रसीद की फोटोकॉपी दी, जिसमें स्व। माधवराव सिंधिया को जनसंघ की सदस्यता प्रदान की गई थी। वहीं हरिनिर्मल टॉकीज के सामने भाजपा नेता पुनीत शर्मा ने श्री सिंधिया का स्वागत किया। पत्रकारों से चर्चा के दौरान श्री सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर टर्मिनल पर नए टर्मिनल के लिए उनके व सांसद शेजवलकर के संयुक्त प्रयास से दो से तीन सप्ताह में एक टीम सर्वे के लिए ग्वालियर आएगी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments