Home देश की ख़बरें सीएम योगी बोले- तेज हो माफियाओं को नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई, सुस्तीशील...

सीएम योगी बोले- तेज हो माफियाओं को नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई, सुस्तीशील नहीं


और तेज हो माफियाओं को नेस्तनाबूद करने की क्रिया (फाइल फोटो)

सीएम (सीएम) ने अपर मुख्य सचिव गृह (एसीएस होम) से माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व अन्य कानूनों के तहत हुई कार्रवाई और वसूली के लिए कंपटीशन अधिकारियों के प्रतिनिधि भी लिए।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 5:38 पूर्वाह्न IST

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM योगी आदित्यनाथ) ने माफियाओं के खिलाफ जारी प्रदेशव्यापी अभियान को और तेज करने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि माफियाओं को नेस्तनाबूद करने के लिए जो कुछ भी जरूरी हो, पूरी तत्परता से करें। हर एक कार्रवाई योजनाबद्ध तरीके से नाकाम होने की कोशिश की जाएगी। इसमें किसी तरह की की सुतीबल नहीं है। हर एक माफ़िया के खिलाफ होने वाली कार्रवाई का भरपूर प्रचार-प्रसार भी हो। यह अन्य माफियाओं और अराजक प्रवृत्ति के लोगों के लिए खुली चेतावनी के रूप में होगा।

मुख्यमंत्री, गुरुवार को जोनल पुलिस महानिदेशकों के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक और एडीजी कानून-व्यवस्था की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने सभी जोनल एडीजी को साफ तौर पर निर्देशित किया कि वह थाना और सर्किल स्तर की गतिविधियों पर स्वयं नजर रखें। इसकी रिपोर्ट बनाएं और मुख्यमंत्री कार्यालय को । यह सुनिश्चित करता है कि पुलिस घटनाओं के दृष्टिगत प्रो-एक्टिव रहे। सीएम ने अपर मुख्य सचिव गृह से माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व अन्य कानूनों के तहत हुई कार्रवाई और पुनर्गठन के तहत कम्पीटरों को वापस भी लिया।

खराब रिकॉर्ड वाले की फील्ड पोस्टिंग नहीं
प्रदेश में जल्द ही होने वाले पंचायत चुनावों और अगले तीन महीने के भीतर पड़ने वाले त्योहार-त्योहारों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने जोनल अपर पुलिस महानिदेशकों को निर्देश दिया कि वह जिला प्राधिकरणों और एसएसपी / एसपी से संवाद करें यह सुनिश्चित करें कि किसी भी दशा वाले खराब रिकॉर्ड या संदिग्ध छवि वाले पुलिसकर्मियों को महत्वपूर्ण पोस्टिंग न मिले। बेहतर हो ऐसे पुलिस कार्मिकों की सूची तैयार की जाए। थाना और सर्किल स्तर से ऐसी शिकायतें प्राप्त होना उचित नहीं है। इस गंभीरता से कार्यवाही हो।सोशल मीडिया पर पैनी नजर

अगर कहीं कोई समस्या है तो तत्काल शासन से संपर्क करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बीते चार वर्षों में बहुत अच्छी हुई है, यह और बेहतर बनाये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जारी किए गए शम्स लाइसेंसों की निरंतर समीक्षा की जाए। पंचायत चुनावों के दृष्टिगत शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही भी तेजी से पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव, अगले साल के विधानसभा चुनाव का रिहर्सल सरीखा है। अराजक और आपराधिक प्रवृत्ति के लोग अपनी कुत्सित कोशिश करेंगे। ऐसे लोगों पर एडीजी कार्यालय स्तर से भी नजर रखी जानी चाहिए। योगी ने सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज या समाज में वैमनस्य फैलाने वालों की सतत निगरानी के भी निर्देश दिए।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments