Home मध्य प्रदेश सुगनी देवी मैदान स्कला: लोकायुक्त की याचिका; विधायक मेंदोला सहित अन्य...

सुगनी देवी मैदान स्कला: लोकायुक्त की याचिका; विधायक मेंदोला सहित अन्य को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर2 घंटे पहलेलेखक: राहुल दुबे

  • कॉपी लिस्ट

सुगनी देवी कॉलेज से 100 करोड़ रुपए की तीन एकड़ जमीन खरीदने के मामले में विधायक रमेश मेंदोला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।) लोकायुक्त की एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट ने विधायक मेंदोला सहित अन्य को नोटिस जारी किया है। हाई कोर्ट ने विधायक सहित अन्य को इस मामले में डिस्चार्ज कर दिया था।

इस फैसले के खिलाफ लोकायुक्त ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी। मामले में अब मार्च में सुनवाई होगी। विधायक को जवाब देना होगा हाई कोर्ट ने इस मामले में विधायक के अलावा विमल कुमार जैन सहित अन्य को डिस्चार्ज किया था। हाई कोर्ट के फैसले के बाद अन्य 12 आरोपियों ने भी डिस्चार्ज किए जाने को लेकर अर्जी जिला व सत्र न्यायालय में दायर की थी। कोर्ट ने उन्हें भी डिस्चार्ज किया था। इतने लोगों के डिस्चार्ज होने के बाद कोर्ट में अब केवल नगर निगम के तीन पूर्व इंजीनियर सहित चार आरोपी रह गए हैं, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

अभी तक केवल विधायक मेंदोला व जैन को ही नोटिस जारी किए गए हैं। धन लक्ष्मी केमिकल इंडस्ट्रीज के सोहनलाल पारेख, विजय कुमार पारेख, मोहनलाल पारेख, अशोक पारेख, हंसासेन पारेख, विजय कोठारी, मनीष संघवी, सीमा बड़जात्या, निगम के पूर्व अधिकारी जगदीश डडगांवकर, राकेश शर्मा, सुरेश जैन और नित्यानंद जोशी के खिलाफ लोकगीत उच्च न्यायालय में अपील करेगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments