Home तकनीक और ऑटो सुजुकी मोटर ने टोयोटा के साथ की साझेदारी, जल्द लॉन्च करेंगे हाइब्रिड...

सुजुकी मोटर ने टोयोटा के साथ की साझेदारी, जल्द लॉन्च करेंगे हाइब्रिड एसयूवी


सुजुकी मोटर्स जल्द ही हाइब्रिड कार लॉन्च करेगी।

सुजुकी मोटर: सुजुकी मोटर्स देश में यात्री कार के सेगमेंट में अपनी भागीदारी 2026 तक 50 प्रति करना चाहती है। इसके लिए कंपनी जल्द ही भारत में अपनी डीलरशिप का बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही सुजुकी मोटर्स देश में अपने सेवा केंद्र की संख्या बढ़ाने वाली है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। जापान की कार निर्माता कंपनी सुजुकी मोटर्स भारत में अपने एसयूवी सेमेंटमेंट को मजबूत करने के लिए हाइब्रिड सेगमेंट में प्रवेश करने वाली है। सुजुकी मोटर्स के अनुसार कंपनी अप्रैल 2021 से 2026 के बीच कई हाइब्रिट एसयूवी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। सुजुकी मोटर्स के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी आने वाले दिनों में भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी और सीएनजी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसके लिए कंपनी ने सोया के साथ पार्टनरशिप की है। आइए जानते हैं कि सुजुकी मोटर्स की योजना के बारे में …

इस कारण से हाइब्रिड सेगमेंट बढ़ेगा- सुजुकी मोटर्स के अनुसार इस समय भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छूने वाली है। इसके साथ ही सरकार और नागरिक पर्यावरण के प्रति जागरुक हुए। जिसको ध्यान में रखते हुए सुजुकी मोटर्स आने वाले सालों में सीएनजी और इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें: स्टडीज ने एलीट सुपर डी 4 हेलर लॉन्च किया, फीचर्स ऐसे की चौंक जाएंगे आप

यात्री कार खंड – सुजुकी मोटर्स देश में पैसेंजर कार के सेगमेंट में अपना हिस्सा 2026 तक 50 प्रति करना चाहती है। इसके लिए कंपनी जल्द ही भारत में अपनी डीलरशिप का बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही सुजुकी मोटर्स देश में अपने सेवा केंद्र की संख्या बढ़ाने वाली है। इसके साथ ही कंपनी भारत के ग्रामीण क्षेत्र के कस्टमर पर आपना ध्यान लगाना चाहती है।यह भी पढ़ें: हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी के नाम का किया खुलासा, जानिए किस नाम से होगी लॉन्च

सुजुकी नेआइओ के साथ की साझेदारी- इलेक्ट्रिक और सीएनजी एसयूवी के विकास के लिए सुजुकी मोटर्स ने सोया मोटर्स के साथ पटटनशिप की है। दोनों कंपनी भविष्य को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों का विकास करने पर जोर देंगे।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments