Home देश की ख़बरें सूरत नगर निगम चुनाव के नतीजों से गदगद केजरीवाल की अब गुजरात...

सूरत नगर निगम चुनाव के नतीजों से गदगद केजरीवाल की अब गुजरात विधानसभा चुनाव पर नजर है


अरविंद केजरीवाल की नजरें अब 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव पर हैं।

सूरत पहुंचे अरविंद केजरीवाल (अरविंद केजरीवाल) ने कहा कि शहर में AAP के 27 नवनिर्वाचित पार्षदों के कामकाज के आधार पर पार्टी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (गुजरात विधानसभा चुनाव 2022) में लोगों से वोट मांगेगी।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 11:37 AM IST

सूरत। हाल ही में सूरत नगर निगम चुनाव (सूरत नगर निगम चुनाव) में आम आदमी पार्टी (आम आदमी पार्टी) के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की नजरें अब 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव पर है।

शुक्रवार को सूरत पहुंचे केजरीवाल (अरविंद केजरीवाल) ने कहा कि शहर में आप के 27 नव निर्वाचित पार्षदों के कामकाज के आधार पर पार्टी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (गुजरात विधानसभा चुनाव 2022) में लोगों से वोट मांगेगी।

केजरीवाल ने यहां पार्टी के पार्शदों को संबोधित करते हुए कहा, ‘गुजरात की जनता आपको बहुत ही उम्मीद भरी नजरों के साथ देख रही है। हमारी पहली कोशिश में, आपने दिल्ली में 28 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और फिर सत्ता में आई थी। लोगें ने हम पर भरोसा किया क्योंकि वे जानते थे कि हम सच्चे देशभक्त हैं क्योंकि हम अन्ना हजारे के आंदोलन से जुड़े थे। ‘

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ’49 दिनों के अपने शासन में हमने जन हितैषी कार्य किए, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली के लोगों ने दूसरे चुनावों में हमे 67 दिन दिए। अब, गुजरात के छह करोड़ लोग आप के 27 पार्शदों के कामकाज की निगरानी करेंगे। यदि ये अच्छा काम करेंगे, तो मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि 2022 में एक बड़ी क्रांति हुई। ‘केजरीवाल ने आप के पार्शदों को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त करने की कोशिश किए जाने की आशंका जताते हुए उनसे कहा,’ अगर भाजपा से कोई आपसे फोन पर संपर्क करता है और दलबदल करने की पेशकश करता है तो पार्टी के नेताओं को सूचित करें। ‘

केजरीवाल ने आप के नवनिर्वाचित पार्शदों को अपना फोन नंबर भी वार्ड के नागरिकों के साथ साझा करने को कहा, ताकि वे लोग आसानी से संपर्क कर सकें।

गुजरात में नगर निकाय चुनाव के तहत रविवार को सूरत सहित छह नगर निगमों के लिए मतदान हुआ था। चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए थे। भाजपा 93 सीटों पर जीत हासिल कर सूरत नगर निगम में सत्ता पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब रही। वहीं, आपने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है। हालांकि, कांग्रेस वहां (सूरत नगर निगम में) एक भी सीट नहीं जीत सकी। (भाषा इनपुट के साथ)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments