Home देश की ख़बरें सेना के उत्तरी कमान से ऑपरेशन डेटा हुआ लीक, तीन जवानों की...

सेना के उत्तरी कमान से ऑपरेशन डेटा हुआ लीक, तीन जवानों की हो रही छानबीन


भारतीय सेना के जवानों की फाइल तस्वीर।

एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच जारी है जिसमें और

नई दिल्ली। सेना (भारतीय सेना) उधमपुर में उत्तरी कमान मुख्यालय से संवेदनशीलवैज्ञानिक डेटा के कथित लीक किए जाने की जांच की कर रही है। इस जांच के दौरान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से जुड़े एक ड्रग रैडेट फ्रंट आया है। जांच पड़ताल में तीन जवानों के कथित तौर पर शामिल होने की बात कही जा रही है। द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सूत्रों ने बताया कि जब जवानों में से एक उधमपुर में था और कथित तौर पर मुख्यालय में सैद्धांतिक डेटा तक पहुंच थी, दो अन्य युवा अलग-अलग बटालियन से थे, और कहीं और तैनात थे। सूत्रों ने कहा कि तीनों एक दूसरे के संपर्क में हैं।

पता चला है कि ड्रग व्यापार में कम से कम दो जवानों की कथित संलिप्तता है। खुफिया एजेंसियों द्वारा जांच में यह बात सामने आई है। गौरतलब है कि 16 कोर के जनरल ऑफिसरेंडरिंग दो मेजर जनरलों के साथ-साथ जांच दल के सदस्य के रूप में जांच दल के पीठासीन अधिकारी हैं।

तीन जवानों की संलिप्तता सामने आई
एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी के सूत्रों ने कहा, पाकिस्तानी सूची के साथ नशीली दवाओं के व्यापार की जांच के दौरान मामले संबंधी डेटा लीक की जानकारी मिली। उत्तरी कमान से संबंधित कथित रूप से संवेदनशील ऑपरेशन जानकारी वाली एक पेन ड्राइव को एजेंसी ने इंकम किया था। सूत्रों ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस को खोजने कर दिया गया और तीन जवानों की संलक्षणता सामने आई.आगे की जांच अभी जारी हुई। रिपार्ट के अनुसार एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच जारी है जिसमें और







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments