Home तकनीक और ऑटो सैमसंग ने अनबॉक्स और डिस्कवर इवेंट में नए टीवी, मॉनिटर्स, साउंडबार का...

सैमसंग ने अनबॉक्स और डिस्कवर इवेंट में नए टीवी, मॉनिटर्स, साउंडबार का खुलासा किया


सैमसंग अनबॉक्स और डिस्कवर इवेंट मंगलवार को आयोजित किया गया था, जहां कंपनी ने टीवी, मॉनिटर और साउंडबार के अपने नए लाइनअप का अनावरण किया। टीवी में माइक्रो-एलईडी, नियो क्यूएलईडी और लाइफस्टाइल टीवी शामिल हैं जबकि मॉनिटर में स्मार्ट मॉनिटर, एक नया ओडिसी जी 9 गेमिंग मॉनिटर और इंटरएक्टिव डिस्प्ले फ्लैप 75-इंच शामिल हैं। ऑडियो के संदर्भ में, कंपनी ने नए 2021 क्यू सीरीज़ साउंडबार मॉडल पेश किए, जिसमें क्यू-सिम्फनी तकनीक शामिल है और यह कई वॉइस सपोर्टर्स के लिए समर्थन के साथ आते हैं।

सैमसंग अपने आभासी आयोजित किया अनबॉक्स और डिस्कवर इवेंट वीडियो और ऑडियो उत्पादों के अपने 2021 लाइनअप का अनावरण करने के लिए। इसने माइक्रो-एलईडी टीवी, सैमसंग नियो क्यूएलईडी टीवी और लाइफस्टाइल टीवी सहित नए टीवी मॉडल लाए। माइक्रो-एलईडी विकल्पों के साथ शुरू, सैमसंग इस महीने के अंत में वैश्विक रूप से शुरू होने वाले 110-इंच और 99-इंच मॉडल पेश करेगा। इस गिरावट के साथ 88 इंच का मॉडल भी आएगा, साथ ही बाद में लाइन के लिए 76 इंच के विकल्प की योजना है। सैमसंग के माइक्रो-एलईडी टीवी 4Vue (क्वाड व्यू) तकनीक के साथ आते हैं जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ चार अलग-अलग स्रोतों से सामग्री देखने की अनुमति देगा।

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने पहली बार 2018 में अपने मॉड्यूलर स्क्रीन के साथ माइक्रो-एलईडी तकनीक पेश की, जो एक बड़े प्रदर्शन को बनाने के लिए एक साथ व्यवस्थित हो सकती है। अब, सैमसंग माइक्रो-एलईडी तकनीक को अधिक वाणिज्यिक बना रहा है।

इसमें नए सैमसंग नियो क्यूएलईडी टीवी और क्यूएलईडी टीवी मॉडल भी होंगे जो क्वांटम मिनी-एलईडी डिस्प्ले और सैमसंग के नियो क्वांटम प्रोसेसर का उपयोग करते हैं। सैमसंग ने इसके साथ साझेदारी को नवीनीकृत किया है एक्सबॉक्स 4K संकल्प और 120fps समर्थन के साथ एक बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए यूएस और कनाडा में। इन टीवी मॉडल में दावा किया गया 5.8ms प्रतिक्रिया समय होगा। सैमसंग ने भी साझेदारी की है एएमडी Freesync प्रीमियम प्रो को अपने नियो QLED और QLED लाइनअप में लाना। सैमसंग स्वास्थ्य कार्यक्रम के साथ-साथ स्मार्ट ट्रेनर के लिए नए अतिरिक्त हैं जो आसन का विश्लेषण करने और वास्तविक समय प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए एआई का उपयोग करते हैं। नियो क्यूएलईडी टीवी और क्यूएलईडी टीवी के 2021 लाइनअप में QN800A और QN900A 8K मॉडल शामिल होंगे जो 65-इंच, 75-इंच और 85-इंच आकार में पेश किए जाएंगे। 4K QN90A और QN85A मॉडल 50-इंच से शुरू होंगे।

सैमसंग का फ़्रेम टीवी 2021 के लिए कुछ अपग्रेड भी प्राप्त कर रहा है। यह 500MB के बजाय 6GB स्टोरेज के साथ आएगा और कंपनी ने अधिक मूल कलाकृति के लिए NAVA समकालीन और Etsy के साथ भागीदारी की है। टीवी अब केवल 24.9 मिमी पर स्लिमर है और स्लिम फिट वॉल माउंट के साथ नए बढ़ते विकल्प हैं। मेरा शेल्फ द फ्रेम टीवी के लिए एक नया पृष्ठभूमि विकल्प है जो बाद में 55-इंच, 65-इंच और 75-इंच विकल्पों के लिए वर्ष में उपलब्ध होगा।

इवेंट में, सैमसंग ने एक नया ट्रिपल लेजर 4K प्रोजेक्टर की घोषणा की जिसका नाम है Premiere जिसमें “मिनिमिस्ट डिज़ाइन” है और यह एक शॉर्ट-थ्रो प्रोजेक्टर होगा जिसे लगभग 5 इंच या दीवार या स्क्रीन से दूर रखा जा सकता है। सैमसंग ने अपने द टेरस आउटडोर टीवी को भी अपग्रेड किया है जो IP55 रेटिंग के साथ आता है और इसमें 75 इंच का फुल सन मॉडल होगा जो गर्मियों के आसपास अनावरण किया जाएगा।

मॉनिटर पर आ रहा है, सैमसंग अपने स्मार्ट मॉनिटर को लाएगा जिसमें पीसी कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है, वायरलेस डीएक्स और ऐप्पल एयरप्ले 2 जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। यह मॉनिटर पर सीधे स्ट्रीमिंग को संभव बनाने के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भी आता है। ओडिसी जी 9 गेमिंग मॉनिटर को क्वांटम मिनी-एलईडी डिस्प्ले और 1000 आर स्क्रीन वक्रता के साथ भी ताज़ा किया गया है। सैमसंग इंटरएक्टिव डिस्प्ले FLIP 75-इंच 4K डिस्प्ले है जो टच इनपुट को सपोर्ट करता है। 75-इंच मॉडल लाइनअप का नवीनतम जोड़ है जिसमें पहले से ही 55-इंच, 65-इंच और 85-इंच वेरिएंट शामिल हैं।

ऑडियो के बारे में बात करते हुए, सैमसंग ने अपने 2021 क्यू सीरीज लाइनअप को भी ताज़ा किया है जिसमें क्यू-सिम्फनी तकनीक है जो इष्टतम अनुभव देने के लिए समर्थित सैमसंग टीवी मॉडल के साथ मिलकर काम करता है। नया Q950A साउंडबार, जो संभवतः एक शीर्ष-लाइन विकल्प होगा, 11.1.4 चैनल साउंड, टैप साउंड कनेक्टिविटी और अमेज़ॅन एलेक्सा और बिक्सबी सहित कई आवाज सहायकों के लिए समर्थन प्राप्त करता है।

अब तक, सैमसंग ने नए उपकरणों के लिए मूल्य निर्धारण साझा नहीं किया है, लेकिन आने वाले हफ्तों में अधिक जानकारी और उपलब्धता का खुलासा होना चाहिए।


PS5 बनाम Xbox Series X: भारत में सबसे अच्छा “अगला-जीन” कंसोल कौन सा है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments