Home जीवन मंत्र स्किन में होगा जादुई निखार, ये 3 पाइन एप्पल फेसपैक चेहरे को...

स्किन में होगा जादुई निखार, ये 3 पाइन एप्पल फेसपैक चेहरे को बनाएंगे बेड़ाग


अनानास फेसपैक स्किन को जवां बनाए रखते हैं। छवि: अन्ना-श्वेत / Pexels

अनानास से बना फेसपैक (अनानास फेसपैक) स्किन को चमकदार बनाता है। इसके अलावा यह चेहरे पर होने वाले पिंपल्स (दाना), दाग धब्बीसों को दूर करने में भी मददगार होता है।

अनानास (अनानास) बेहद रसीला और स्वादिष्ट फल है। जहां शरीर के लिए यह कई तरह से फायदेमंद है, वहीं स्किन के लिए भी इसके फायदे (स्किन के लिए फायदेमंद) कम नहीं हैं। अनानास से बना फेसपैक (अनानास फेसपैक) स्किन को चमकदार बनाता है और इसमें निखार लाता है। अनानास के रस से बने प्राकृतिक फेसपैक स्किन को जवां बनाए रखते हैं और रंगत निखारते हैं। इसके अलावा चेहरे पर होने वाले पिंपल्स (दाना), दाग धब्बीसों को दूर करने में मददगार होते हैं। साथ ही और ये चेहरे पर होने वाली झुर्रियां को बहुत दूर करके उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं। आइए जानें अनानास फेसपैक स्किन के लिए किस तरह से फायदेमंद हैं-

उम्र नहीं होगी
अनानास यानी पाइनएप्‍पल में विटामिन सी और एंटीऑक्‍सीडेंट होता है। इसकी प्रोग्रामिंग से डेड शॅकिन हट्टी है। इसके लिए आप नारियल का दूध में अनानास के कुछ टुकड़े डालें। इसके बाद इस पेस्ट को कल्याणी तरह मिला लिंग और अपनी गर्दन, चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने तक रहने देना चाहिए और फिर से पानी से धो लें। इसे आप सपनाह में दो से तीन बार लगा सकते हैं। इससे स्किन का रूखापन दूर होगा और उम्र का प्रभाव हावी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें – ये 7 आसान तरीके बिना मेकअप के भी लाएंगे कुदरती निखारअंधेरा दूर होगा

अनानास के कुछ टुकड़े और बेसन को मिला कर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। इसके चेहरे से चेहरे के दाग धब्बी दूर होंगे और मुंहासे कम होने लगेंगे। जहां बेसन स्किन में चमक लाता है, वहीं अनानास त्वचा में मौजूद टॉक्सिन पदार्थों को बाहर निकालने में मददगार होता है। यही कारण है कि इसके खतरे से डार्क डिस्प्ले दूर होते हैं और स्किन की रंगत निखरती है।

ये भी पढ़ें – टमाटर के ये 3 फेसपैक, डार्क सर्कल और दाग-धब्बी दूर रहेंगे

स्किन में कैमगी चमक
पपीता स्किन के लिए प्राकृतिक ब्लिच का काम करता है और रंग को निखारता है। वहीं अनानास डेड स्किन सेल्स को हटाने में मददगार होता है। ये दोनों का फेसमासिक बनाने के लिए तीन चर्ममच मैश्ड अनानास लें। बहुत ही पिपेट के पल्प को मिला। फिर गुडी तरह मिला कर इनका पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस तैयार फेसमा को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें। इससे स्किन में ग्लो होगा। (अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी और सूचना सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। हिंदी न्यूज़ 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments