Home मध्य प्रदेश स्कूल का छात्र बन गया जालसाज: पुलिस कर्मी बनकर, टायरका हेल्थ कर्मी...

स्कूल का छात्र बन गया जालसाज: पुलिस कर्मी बनकर, टायरका हेल्थ कर्मी से 22 हजार ठगे थे, साफ्टवेयर में आईएमईआई नंबर डालकर पता कर लेता था मोबाइल नंबर


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • जबलपुर
  • पुलिस कर्मचारी के रूप में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 22 हजार की धोखाधड़ी, सॉफ्टवेयर में IMEI नंबर डालकर मोबाइल नंबर जानने के लिए इस्तेमाल किया गया

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पीड़ित ने गढ़ा थाने में 18 फरवरी को दर्ज कराई थी शिकायत।

  • गढ़ा पुलिस ने सायबर सेल की मदद से आरोपी को डिंडोरी से दबोचा
  • गढ़ा थाने में पीड़ित ने दर्ज कराया था गोलीबारी का मामला था

क्राइम ब्रांच का एसआई बताकर प्राथमिक वार्ड ब्वॉय से 22 हजार की ठगी करने वाले शातिर जालसाज को पुलिस ने डिंडोरी से दबोच लिया। 19 साल का शुल्क कंपनी का छात्र है, लेकिन तकनीकी रूप से इतना एक्सपर्ट है कि सॉफ्टवेयर की मदद से वह किसी भी गायब मोबाइल का आईएमईआई नंबर डालकर मौजूदा संचालित सिम नंबर का पता लगा लेता था। गढ़ा पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

जानकारी के अनुसार 18 फरवरी को सर्वेंट क्वार्टर गढ़ा निवासी आकाश मल्लाह (22) ने ठगी का मामला दर्ज कराया था। आकाश को जनवरी में एक गिरा हुआ मोबाइल मिला था। फरवरी में उसने एक सिम लगा कर उसका उपयोग शुरू कर दिया। 17 फरवरी की शाम को उसके मोबाइल पर एक कॉल आया। उधर से बताया गया कि वह गढ़ा थाने से एसआई मरावी बोल रहा है। अभी वह सायबर सेल में है। बोला कि तुम्हारे पास जो मोबाइल है, उसकी चोरी की रिपोर्ट दर्ज है। तुमको और तुम्हारे परिवार को जेल जाना पड़ेगा।
मोबाइल की कीमत बताई 13 हजार ऐठ के लिए 22 हजार
फिर बोला कि मोबाइल की कीमत 13 हजार दे दो तो जेल जाने से बच जाओगे। आकाश डर गया। उसने दोस्त नीरज से 13 हजार रुपये और खुद नौ हजार रुपये उसके बताए खाते में जमा कर दिए। बावजूद वह चार हजार रुपए और जमा कराने के लिए धमका रहा था। पीड़ित आकाश ने समाजसेवी आशीष ठाकुर से मदद मांगी और थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। गढ़ा पुलिस ने शनिवार को मामले में 420, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया था।
सायबर सेल की मदद से डिंडोरी से दबोचा
सायबर सेल की मदद से गढ़ा पुलिस ने बांकी शहपुरा डिंडोरी निवासी सोमनाथ साहू को गिरफ्तार कर लिया। उसका मोबाइल, दो सिम व एक एटीएम कार्ड रखे हुए है। 19 वर्षीय सोमनाथ साहू की पढ़ाई कर रही है। वह तकनीकी रूप से काफी एक्सपर्ट है। टीआई गढ़ा राकेश तिवारी के मुताबिक आरोपी को रिमांड पर ले जाएगा। उसके बैंक खातों और अब तक कितने लोगों को वह ठग चुका है, इसके बावत हस्तक्षेप करना है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments