Home देश की ख़बरें स्टेडियम के नाम पर आपत्ति: अहमदाबाद में 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' के नाम...

स्टेडियम के नाम पर आपत्ति: अहमदाबाद में ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम को लेकर स्वामी की सलाह, गुजरात सरकार को नाम बदलकर सुधारना चाहिए।


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • सुब्रमण्यम स्वामी की अहमदाबाद, गुजरात सरकार में ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम के बारे में सलाह

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

इससे पहले स्वामी ने स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर तंज कसा था।

अहमदाबाद में नव-निर्मित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम ‘मोटेरा’ का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने के सरकार के फैसले पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आपत्ति जताई है। इसके बारे में स्वामी का कहना है की गुजरात सरकार को नरेंद्र मोदी का नाम वापस ले लेना यह कह देना चाहिए कि ऐसा करने से पहले हमने पीएम मोदी से सलाह नहीं ली थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने स्वीट कर लिखा है कि गुजरात के एक जमाई के रूप में राज्य के कई लोगों ने मुझे स्टेडियम से सरदार पटेल का नाम हटाने के बारे में बताया है। मेरा सुझाव इतना ही है कि गुजरात सरकार को अपनी भूल सुधारते हुए पीएम मोदी का नाम वापस लेना चाहिए। ऐसा करते हुए उन्हें कहना चाहिए कि नाम बदलने वक़्त मोदी से सलाह नहीं ली गई थी इसलिए इसे वापस ले लिया जा रहा है।

नवलेखन के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है।

नवलेखन के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है।

इससे पहले स्वामी ने नाम बदलने को लेकर एक तंज कसा था। सरदार पटेल मोटारा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा बोलना झूठ है। सुब्रमण्य स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जब कोई यह कहता है कि मोदी स्टेडियम का पुराना नाम मोटारा स्टेडियम था तो वह साफतौर पर झूठ बोल रहा है। मेरा सवाल है कि सरदार पटेल स्टेडियम का नाम क्या नहीं था? ‘

मोटेरा स्टेडियम का दोहरा हुआ है और 1.32 लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला स्टेडियम तैयार किया गया है। नवलेखन के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। इसी के बाद से ही राज्य सरकार की चारों ओर आलोचना हो रही है। हालांकि, इस बारे में गुजरात सरकार में यह दलील दे रही है कि सरदार पटेल के नाम पर खेल एन्क्लेव बन रहा है और नरेंद्र मोदी स्टेडियम उसी का एक हिस्सा मात्र है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments