Home जीवन मंत्र स्तन कैंसर के लिए स्किपिंग मैमोग्राम्स ऑड्स को बढ़ा देता है

स्तन कैंसर के लिए स्किपिंग मैमोग्राम्स ऑड्स को बढ़ा देता है


डेनिस मान द्वारा
हेल्थडे रिपोर्टर

TUESDAY, 2 मार्च, 2021 (HealthDay News) – अपना मत छोड़ो स्तन कैंसर स्क्रीनिंग मैमोग्राम।

यह एक आधे मिलियन से अधिक स्वीडिश महिलाओं के विस्तारित अध्ययन का अतिव्यापी संदेश है। जो लोग एक भी स्क्रीनिंग मेम्मोग्राम की सिफारिश करने से चूक गए, उनमें से मरने की संभावना अधिक थी स्तन कैंसरअध्ययन में पाया गया।

नए निष्कर्ष – जो जर्नल में 2 मार्च को दिखाई देते हैं रेडियोलोजी – निवारक के व्यापक विलंब और निरस्तीकरण के बारे में बताया गया है कैंसर की जांच COVID-19 के शुरुआती चरणों के दौरान हुआ सर्वव्यापी महामारी

Breastcancer.org और Breasthealth.org की संस्थापक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। मरीसा वीस ने Ardmore, Pa में कहा, “आप अपना नियमित, नियमित मैमोग्राम करवाना सुनिश्चित कर सकते हैं।”

“, अपने मैमोग्राम को प्राप्त करना COVID के लिए आपके जोखिम को नहीं बढ़ाएगा,” वीस ने कहा, जो नए अध्ययन में शामिल नहीं था। “कॉल करें। अस्पताल सुरक्षित हैं; आपका मैमोग्राम आपके जीवन को बचा सकता है।”

जब नियमित रूप से प्रदर्शन किया जाता है, तो स्क्रीनिंग मैमोग्राम से स्तन कैंसर का पता लगाया जा सकता है।

निरंतर

जबकि विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि मैमोग्राम फायदेमंद होते हैं, मेडिकल समूहों में इस बात पर बहस होती है कि स्क्रीनिंग कब शुरू करनी है और कितनी बार करना है।

अमेरिका निवारक सेवाएँ टास्क फोर्स उन महिलाओं की सिफारिश करती है जो स्तन कैंसर के लिए औसत जोखिम में हैं, उन्हें 50 साल की उम्र में अपना पहला मैमोग्राम प्राप्त होता है, और फिर 74 साल की उम्र तक हर दो साल में।

इस बीच, अमेरिकन कैंसर सोसाइटी (ACS) का कहना है कि 40- से 44 साल की महिलाओं को वार्षिक मैमोग्राम्स पर विचार करना चाहिए, जो कि महिलाओं के लिए 45 और 54 के बीच वार्षिक रूप से अनुशंसित हैं। वृद्ध महिलाओं को हर दूसरे साल मैमोग्राम मिल सकता है यदि वे चाहें, तो एसीएस कहते हैं।

नए अध्ययन में, जिन महिलाओं ने स्तन कैंसर के निदान से पहले अपनी दो नियमित जांच परीक्षाओं के लिए दिखाया था उनमें स्तन कैंसर से बचने वाली महिलाओं की तुलना में 10 साल के भीतर स्तन कैंसर से मरने की संभावना 50% कम थी। अध्ययन से पता चला है कि जो महिलाएं अपने अंतिम दो अनुशंसित जांच परीक्षाओं में से एक में चूक गईं, उनमें स्तन कैंसर से मरने की संभावना लगभग 30% कम थी।

अध्ययन में 1992 से 2016 तक 549,000 से अधिक स्वीडिश महिलाओं को शामिल किया गया था। उस समय के दौरान, 40- से 54 वर्ष के बच्चों को हर 18 महीने में मैमोग्राम कराने की सलाह दी जाती थी; 55- से 69-वर्षीय बच्चों को हर दो साल में स्क्रीन करने के लिए कहा गया था।

निरंतर

लंदन के क्वीन मैरी विश्वविद्यालय में कैंसर स्क्रीनिंग के प्रोफेसर स्टीफन डफी ने कहा, “स्क्रीनिंग की उम्र वाली महिलाओं के लिए, ले-होम संदेश नियमित रूप से निर्धारित स्क्रीन में भाग लेना है।” “प्रदाताओं के लिए, संदेश स्क्रीनिंग अनुभव को यथासंभव सुरक्षित, स्वीकार्य और सकारात्मक बनाने के लिए है, ताकि महिलाएं अपनी स्क्रीन के लिए वापस आ सकें।”

स्क्रीनिंग मैमोग्राफी से जान बचती है, न्यूयॉर्क शहर में माउंट सिनाई हेल्थ सिस्टम में स्तन इमेजिंग के प्रमुख डॉ। लॉरी मार्गोलिज़ ने कहा, जिन्होंने निष्कर्षों की समीक्षा की।

“एक बार में एक बार मैमोग्राफी पर्याप्त नहीं है यदि आपका लक्ष्य उन अवसरों को कम करना है जो आप स्तन कैंसर से मर जाएंगे,” उसने कहा। “यदि आप एक वर्ष के मेमोग्राम को भी याद करते हैं, तो स्तन कैंसर से मरने की संभावना बढ़ जाती है।”

Weiss सहमत हुए कि सुनिश्चित करें कि आपको अपना अनुशंसित मैमोग्राम प्राप्त करना आवश्यक है: “इसे फिसलने और स्लाइड न करने दें। आप एक वर्ष को याद नहीं करना चाहते हैं।”

यदि महामारी के कारण आपका मैमोग्राम रद्द कर दिया गया था, तो उसे आज ही पुनर्निर्धारित करें।

यदि आपने हाल ही में एक COVID-19 टीकाकरण किया है, तो, ध्यान रखें कि जिस तरफ शॉट प्राप्त हुआ था, उस तरफ लिम्फ नोड्स सूज सकते हैं। क्योंकि सूजन वाले लिम्फ नोड्स एक्स-रे पर दिखाई दे सकते हैं, सोसाइटी ऑफ ब्रेस्ट इमेजिंग ने हाल ही में सिफारिश की है कि महिलाएं अपने मैमोग्राम कराने के लिए टीकाकरण के चार सप्ताह बाद प्रतीक्षा करें।

निरंतर

अधिक जानकारी

स्क्रीनिंग मैमोग्राम के लाभों के बारे में अधिक जानने के लिए, पर जाएँ Breastcancer.org

स्रोत: मरीसा वीस, एमडी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी / संस्थापक, Breastcancer.org और Breasthealth.org, Ardmore, Pa .; स्टीफन डफी, एमएससी, प्रोफेसर, कैंसर स्क्रीनिंग, क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन, यूके; लॉरी मार्गोलिस, एमडी, चीफ, ब्रेस्ट इमेजिंग, माउंट सिनाई हेल्थ सिस्टम, न्यूयॉर्क सिटी; रेडियोलोजी, 2 मार्च, 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments