Home जीवन मंत्र स्वस्थ 2021: आप अपने आप में विश्वास करते हैं

स्वस्थ 2021: आप अपने आप में विश्वास करते हैं


यह पोस्ट हमारी स्वास्थ्यवर्धक 2021 श्रृंखला के भाग के रूप में दिखाई देती है, जिसमें हम तीन वेबएमडी टीम के सदस्यों का अनुसरण करते हैं क्योंकि वे इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। आप उनकी यात्रा का अनुसरण कर सकते हैं यहां

लौरा जे डाउनी द्वारा

मैं दूसरे दिन अपनी बहन के साथ फोन पर था और उसने मुझे बताया कि वह अपने खाने के आहार के साथ इतना अच्छा नहीं कर रही थी। इसलिए उसने वजन घटाने वाले ऐप के लिए साइन अप करने का फैसला किया जो आपको आहार और वजन घटाने से संबंधित व्यवहार में बदलाव करने में मदद करता है। अपने पाठ्यक्रमों में से एक लेने के बाद खुद पर विश्वास करने के लिए, कुछ उसके लिए क्लिक किया। उसने मुझे बुलाया और कहा, “मैं यह कर सकती हूं, लौरा। मुझे सिर्फ विश्वास करना है। ”

तब मुझे याद आया कि एक बाइबल कविता मैंने उस सुबह मार्क की किताब में पढ़ी थी। इसने कहा, “लेकिन यीशु, जो कुछ भी बोला जा रहा था, उसे सुनकर, आराधनालय के अधिकारी से कहा,” डरो मत अब किसी भी, सिर्फ विश्वास करें।” मैंने अपनी बहन से कहा कि यह एक स्पष्ट संकेत है: हम खुद को हार नहीं मान सकते। यद्यपि हमारी कल्याण यात्राएं अलग हैं, एक अंतर्निहित सच्चाई बनी हुई है: हमें विश्वास करना चाहिए कि हम यह कर सकते हैं।

विश्वास दरवाजे खोलने की कुंजी है। मेरे लिए, यह पता है कि मैं अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाकर इस कल्याण यात्रा को जारी रख सकता हूं। और यह जान रहा है कि अगर मैं मीठे और नमकीन केतली मकई के एक बैग में एक ब्राउनी या भोग खाता हूं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है। मैं अभी भी इन स्नैक्स को टहलने या दौड़ने के लिए संतुलित कर सकता हूं और यह सुनिश्चित करके कि उस दिन मैं जो कुछ भी खाऊंगा उसमें बहुत सारी सब्जियां और भाग नियंत्रित भोजन शामिल हैं।

जैसा कि मैंने अपनी नई स्वास्थ्य यात्रा शुरू करने के बारे में अपनी पहली ब्लॉग पोस्ट में उल्लेख किया है: “इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अब मिठाई नहीं खाने जा रहा हूं। मैं नहीं कर रहा हूँ पूर्ण यहाँ, लोग मैं अभी भी खुद का इलाज करूंगा, लेकिन मैं इसके बारे में खुद से नीचे नहीं जाऊंगा – भले ही मैं जितना खाऊं, थोड़ा ज्यादा खाऊं। और जब ऐसा होता है, तो मैं अपने आप से कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछूंगा, जैसे “क्या आपको वास्तव में इस दूसरे ब्राउनी की आवश्यकता है?” “आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं?” “क्या आप पहले ब्राउनी होने के बाद संतुष्ट नहीं हैं?” “क्या आप बोरियत से बाहर खा रहे हैं?” “क्या आप पूरे के बजाय सिर्फ दूसरी ब्राउनी का आधा हिस्सा ले सकते हैं?” “आप अभी कैसा महसूस कर रहे हैं? खुश, दुखी, चिंतित, तनावग्रस्त या थका हुआ? “

इन सवालों के जवाब मेरे दिमाग को जोड़ने में मदद करते हैं और मुझे नट और बोल्ट को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं कि मैं एक अतिरिक्त ब्राउनी को क्यों तरस रहा हूं। इसलिए अपने खाने की आदतों पर नज़र रखने के लिए और इसके पीछे के कारणों को दूर करने के लिए मैं एक पत्रिका में लिखना शुरू कर सकता हूं। हाल ही में, मेरी WW मीटिंग में किसी ने (अब मैं 3 साल से वेट वॉचर्स का सदस्य हूं) ने कहा कि जब वह कुछ अस्वस्थ होती है, तो वह अपने नोटबुक को पकड़ लेती है, जिसे रणनीतिक रूप से रसोई में रखा जाता है, और जो वह महसूस कर रही है, उसे नीचे रखती है। ऐसा करने के बाद, उसे अब अस्वास्थ्यकर भोजन पसंद में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह तब कुछ स्वस्थ के लिए पहुँचेंगी।

उसकी कहानी ने मुझे एक समान पत्रिका शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया – और यह बोलती है। ऐसे समय होते हैं, जब मैं केवल इसलिए अधिक खाना खा रहा हूं क्योंकि मुझे टेलीविजन के सामने बैठा है या क्योंकि मेरी सुबह की कसरत याद आ रही है, मुझे ऐसा लग रहा है कि यह पूरे दिन के लिए एक फ्री-फॉर-ऑल है। वे कहते हैं जब आप बेहतर जानते हैं, तो आप बेहतर करते हैं। खैर, मैं निश्चित रूप से बेहतर जानता हूं, और मुझे वास्तव में विश्वास है कि मैं कर सकता हूं करना बेहतर और लौरा जे का सबसे अच्छा संस्करण हो। इसलिए जैसे ही मैं अपनी कल्याण यात्रा के तीसरे महीने में प्रवेश करता हूं, मुझे खुद पर विश्वास होता है, मैं आप पर विश्वास कर रहा हूं, और साथ में, हम कर सकते हैं इसे करें!

लौरा जे डाउनी WebMD मैगज़ीन के कार्यकारी संपादक हैं। उन्हें उम्मीद है कि यह ब्लॉग दूसरों को यह देखने में मदद करेगा कि हर छोटे कदम से एक अधिक अच्छी तरह से संतुलित, स्वस्थ और जीवन को पूरा किया जा सकता है। उसकी यात्रा के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उसे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें @ ललौरकदोय

WebMD फ़ीचर

© 2021 वेबएमडी, एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments