Home जीवन मंत्र स्वस्थ 2021: मार्क का इस्तेमाल मोटिवेशन के लिए

स्वस्थ 2021: मार्क का इस्तेमाल मोटिवेशन के लिए


यह पोस्ट हमारी स्वास्थ्यवर्धक 2021 श्रृंखला के हिस्से के रूप में दिखाई देती है, जिसमें हम तीन वेबएमडी टीम के सदस्यों का अनुसरण करते हैं क्योंकि वे इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। आप उनकी यात्रा का अनुसरण कर सकते हैं यहाँ

मार्क स्पूर द्वारा

मैं एक शब्द आदमी हूँ। आप शायद समझ सकते हैं कि जब से मैं WebMD में संपादक हूँ। लेकिन मुझे संख्याओं का भी आनंद मिलता है, जो खेल के मेरे आजीवन प्यार से आता है। बड़े होकर, मैं वह बच्चा था जो हमेशा अपनी पसंदीदा टीम के प्रत्येक खिलाड़ी के आँकड़े जानता था।

हाँ, मैं था, और अभी भी हूँ, काफी geek।

इस हफ्ते, मैंने अपने बारे में कुछ आँकड़े याद किए हैं। और इन आंकड़ों ने मुझे चौंका दिया और मुझे इस यात्रा पर अपने पहले महीने के आखिरी सप्ताह में प्रवेश करने के लिए थोड़ी अतिरिक्त प्रेरणा दी।

जब बिल और मैंने यह यात्रा शुरू की, तो वेबएमडी में मेडिकल टीम के एक सदस्य और हमारे चिकित्सा सलाहकार डॉ। ब्रूनी नाज़ारियो ने हमें प्रत्येक को बायोमेट्रिक स्केल प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। मूल रूप से, आप इस चीज पर कदम रखते हैं और यह न केवल आपको अपना वजन देता है, बल्कि आपके बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई), आपके पानी के वजन (जितना मैंने सोचा था उससे अधिक), आपके शरीर का वसा प्रतिशत और आपके मांसपेशियों का भार बढ़ाता है।

जब मैं अन्य फिटनेस यात्रा पर था तब भी मैं वास्तव में अपने आप को तौल नहीं पाया। मैं वास्तव में संख्या के साथ कभी चिंतित नहीं था। जब तक मैं बेहतर महसूस करता था और मेरे कपड़े बेहतर होते थे, मुझे लगता था कि मैं शायद सही रास्ते पर था – और यह मेरे लिए काफी अच्छा था।

इसके अलावा, अगर मैं ईमानदार हो रहा हूं, तो शायद मैं उस संख्या से डर गया था जो मैं देख रहा था कि क्या मैंने अपना वजन किया है, इसलिए यह संभवतः मेरे लिए एक मामला था जिससे मैं अनजान रहना चाहता था।

लेकिन डॉ। ब्रूनी ने कहा कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कहां खड़े हैं। बिल, मेरे साथी “स्वास्थ्यप्रद 2021“यात्री, वास्तव में विचार के बारे में गूँग-हो गया था। (आप उन चियर डैड्स को जानते हैं – वे हर चीज के बारे में गूँज-हो!) इसलिए पिछले सप्ताह के अंत में मैंने खुद को एक स्थानीय स्टोर पर पाया।

अपने नए पैमाने पर कदम रखने के बाद मैंने जो कुछ देखा, उसके बारे में आपको कुछ नहीं बताऊंगा, लेकिन यह कहने के लिए पर्याप्त है, उनमें से कुछ ने मुझे आश्चर्यचकित किया और कुछ ने, उह, मुझे आश्चर्यचकित नहीं किया। उज्ज्वल पक्ष पर, हालांकि, मुझे पता चला कि मैं प्रगति कर रहा हूं। मुझे उन लक्ष्यों के बारे में भी पता चला, जिनके बारे में मुझे पता नहीं था कि मुझे क्या करना है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments