Home कैरियर हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! मुंबई से डोमेस्टिक फ्लाइट होगी और आसान,...

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! मुंबई से डोमेस्टिक फ्लाइट होगी और आसान, होने जा रहा है यह बदलाव


Mumbai airport

मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) घरेलू उड़ानों के लिए अपना टर्मिनल-1 फिर से खोल रहा है. 10 मार्च 2021 से टर्मिनल-1 से उड़ानें शुरू हो जाएंगी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 27, 2021, 5:29 PM IST

नई दिल्ली. हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. मुंबई से डोमेस्टिक फ्लाइट (Domestic flights from Mumbai) लेने वाले यात्रियों को अब अलग अनुभव मिलेगा. मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) घरेलू उड़ानों के लिए अपना टर्मिनल-1 फिर से खोल रहा है. 10 मार्च 2021 से टर्मिनल-1 से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic)  के चलते इसे पिछले साल बंद करने का फैसला लिया गया था. अब करीब एक साल बाद 10 मार्च-2021 की आधी रात से यह टर्मिनल डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए फिर से ऑपरेशनल हो जाएगा.

पैसेंजर्स को मिलेगी राहत
छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारी के मुताबिक, इंडिगो टर्मिनल-1 से अपने परिचालन को फिर से शुरू करेगा, जबकि इसकी अधिकांश उड़ानों का संचालन टर्मिनल 2 से किया जाएगा. एयरलाइंस अपनी बेसिक उड़ानें टर्मिनल 1 से भरेगा. इस टर्मिनल के ओपन होने से अब गो एयर (Go Air), स्टार एयर (Star Air), एयर एशिया (Air Asia) और ट्रूजेट (Trujet) अपनी सेवाएं यहां से दे सकेंगी. इससे पैसेंजर्स को भी आसानी होगी.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में बनेगा देश का पहला खिलौना क्लस्टर, 1 लाख को मिलेगा रोजगार, महिलाओं को मिलेगी प्राथमिकताकर सकेंगे फूड एड बेवरेजेस आउटलेट्स का इस्तेमाल

एयरपोर्ट की ओर से बताया गया है कि टर्मिनल-1 शुरू होने के बाद हवाई यात्री पहले की तरह लाउंज, फूड एड बेवरेजेस आउटलेट्स का इस्तेमाल पहले की तरह कर सकेंगे. यात्रियों के लिए ट्रांसपोर्ट के सभी साधन फिर से शुरू किए जाएंगे. जब से पिछले साल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को लगाया गया था, तब से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सभी उड़ानें वह अंतरराष्ट्रीय हो या घरेलू हो, टर्मिनल 2 से संचालित की जा रही थीं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments