Home उत्तर प्रदेश हेल्थ डिपार्टमेंट की बढ़ी चिंता: लखनऊ में तीन सितारा होटल रेडिसन के...

हेल्थ डिपार्टमेंट की बढ़ी चिंता: लखनऊ में तीन सितारा होटल रेडिसन के 9 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, यहां ठहरी थी एक्ट्रेस महिमा चौधरी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ9 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

लखनऊ में अब तक कोरोना से 80,520 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 265 मरीजों का उपचार जारी है।

  • स्वास्थ्य विभाग ने सभी कर्मचारियों के सैंपल लिए
  • 48 घंटे के लिए सील किया गया होटल

राजधानी लखनऊ में कैंट रोड स्थित होटल रेडिसन के 9 कर्मचारी (कुक) कोरोनाचारी मिले हैं। RTPCR जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कर्मचारियों के नमूने लिए हैं। वर्तमान होटल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। बीते छह महीने में 48 घंटे के लिए सील होने वाला लखनऊ का पहला थ्री स्टार होटल है। बीते 28 फरवरी को इसी होटल में बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी ठहरी थीं। संक्रमण के स्रोत को पता लगाने के लिए टीम जांच कर रही है।

कल हुई थी पुष्टि, 60 के नमूने लिए गए

लखनऊ के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ। एमके सिंह ने बताया कि होटल में निष्क्रियता के कारण सभी कर्मचारी उस नौकरी में काम करते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभियान चलाकर 60 लोगों के नमूने लिए हैं। इनमें से 24 बाहर से आए लोग भी शामिल हैं। जांच के लिए 14 लोग नहीं पहुंच पाए थे, उनके नमूने आज शाम तक ले लिए जाएंगे। वर्तमान में 48 घंटे के लिए होटल को सील करा दिया गया है। आज के लिए जांच की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्य योजना तय की जाएगी। वर्तमान में कि अभी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है कि संक्रमण कैसे और किससे फैला है?

लखनऊ में कोरोना के हालात
अभी तक कोरोना से 80,520 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 265 मरीजों का उपचार जारी है। इन होम आइसोलेशन में बड़’ी संख्या में लोग उपचार कर रहे हैं। इसके अलावा कोरोनावायरस के संबंध में सर्विलान्स और कॉर्नट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 6,788 लोगों के सलोन लिए हैं। इसके अलावा इंदिरानगर में चार मत गोमतीनगर में तीन ह चिनहट और रायबरेली रोड पर -2-2 रोगी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments