Home देश की ख़बरें हॉलिडे बोनस सीज़न: आपका अवकाश बोनस कैसे लगाया जाता है

हॉलिडे बोनस सीज़न: आपका अवकाश बोनस कैसे लगाया जाता है


दिसंबर उपहार देने के लिए एक समय है, और कुछ नियोक्ता अपने कर्मचारियों को वफादार सेवा के एक साल के लिए आभार दिखाने के लिए साल के अंत में बोनस देते हैं। यदि आपके नियोक्ता ने आपको बोनस देने का वादा किया है, तो आप पहले से ही उन सभी तरीकों के बारे में सोच रहे हैं जो आप उस पैसे का उपयोग कर सकते हैं।

हालांकि, इससे पहले कि आप दूर हो जाएं, याद रखें कि छुट्टी बोनस को तनख्वाह की तरह ही मुआवजा माना जाता है, इसलिए आपके बोनस पर रोक लगाई जाएगी। इसलिए, आपके बोनस पर कितना कर लगेगा? चलो एक नज़र डालते हैं।

सामाजिक सुरक्षा कर: आप 2020 में $ 137,700 तक के सभी मुआवजे पर सामाजिक सुरक्षा कर का भुगतान करते हैं। यदि आपने अभी तक उस छत को पार नहीं किया है, तो अपने नियोक्ता से सामाजिक सुरक्षा के लिए अपने बोनस से 6.20% कटौती करने की अपेक्षा करें।

चिकित्सा कर: आप अपने सभी मुआवजे पर मेडिकेयर टैक्स का भुगतान करते हैं इसलिए मेडिकेयर टैक्स के लिए एक और 1.45% काटा जाएगा।

संघीय आयकर: आईआरएस को आमतौर पर आपके बोनस के एक फ्लैट प्रतिशत की आवश्यकता होती है जब आप इसे प्राप्त करते हैं, क्योंकि यह एक पूरक आय माना जाता है। कर सुधार के तहत, बोनस पर रोक लगाने के लिए संघीय कर की दर को 25% की संघीय आयकर दर से नीचे 22% तक कम किया गया था।

आपके नियोक्ता के पास आपकी नियमित तनख्वाह के साथ अपने बोनस को एकत्र करने और संपूर्ण राशि पर करों को वापस लेने का विकल्प है, जिसके परिणामस्वरूप 22% से भी अधिक राशि हो सकती है। लेकिन चिंता मत करो, पैसा खो नहीं सकता है। चूंकि पूरक आय पर कर की दर आपकी कुल आय के आधार पर आपकी वास्तविक कर की दर से अधिक हो सकती है, जब आप कर समय पर फाइल करते हैं, तो आप अपने कर को फाइल करते समय इसे अपने संघीय कर वापसी के हिस्से के रूप में वापस पा सकते हैं।

राज्य आयकर: यदि आपका राज्य एक आयकर लागू करता है, और अधिकांश राज्य करते हैं, तो राज्य आयकर राज्य कानून द्वारा आवश्यक दर पर रोक दिया जाएगा।

सेवानिवृत्ति योजना का योगदान: यदि आपने अपने नियोक्ता को अपने 401 (के) या एक अन्य अंशदायी सेवानिवृत्ति योजना में योगदान के रूप में अपनी मजदूरी का एक प्रतिशत वापस लेने के लिए कहा है, तो संभावना है कि आपके बोनस से समान प्रतिशत वापस हो जाएगा। इसलिए, यदि आपने अनुरोध किया है कि आपकी तनख्वाह का 15% सेवानिवृत्ति में जाता है, तो आपका 15% बोनस वहां भी जा सकता है। यह एक अच्छी खबर होगी जब आप एक बड़े घोंसले के अंडे के साथ रिटायर होते हैं, अन्यथा आपके पास अन्यथा होता, लेकिन यह अब आपके चलने में थोड़ा सा चुटकी लेगा।

इन सभी को एक साथ जोड़ें, और हो सकता है कि यह बहुत अधिक हो, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आपको एक बोनस मिल रहा है और जब आप अपना कर दाखिल करते हैं, तो इसमें से कुछ वापस मिल सकता है!

इन कर नियमों को जानने की चिंता न करें। TurboTax आपसे आपके बारे में सरल प्रश्न पूछता है और आपको कर कटौती और क्रेडिट देता है जो आप अपने उत्तरों के आधार पर योग्य होते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप लाइव को वन-वे वीडियो के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं टर्बोटैक्स लाइव आपके कर सवालों के जवाब पाने के लिए 12 साल के अनुभव के साथ सीपीए या कर विशेषज्ञ। टर्बोटैक्स लाइव सीपीए और एनरोल किए गए एजेंट अंग्रेजी और स्पेनिश वर्ष दौर में उपलब्ध हैं और अपने कर रिटर्न की समीक्षा, हस्ताक्षर, और फाइल भी कर सकते हैं या आप अपने करों को शुरू से अंत तक पूरी तरह से सौंप सकते हैं TurboTax लाइव पूर्ण सेवा CPA या कर विशेषज्ञ अपने घर के आराम से।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments