Home ब्लॉग 10 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने के बाद शीर्ष...

10 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने के बाद शीर्ष 5 राज्यों में बंगाल – ईटी हेल्थवर्ल्ड


कोलकाता: बंगाल ने 10 लाख का आंकड़ा पार किया टीकाकरण चिह्न गुरुवार को कोविद -19 लेने वाले अन्य 1,17,722 लोगों को पहली खुराक के आखिरी दिन गोली मार दी गई स्वास्थ्य देखभाल करने वाला श्रमिक। बंगाल उन पांच राज्यों में शामिल था, जिन्होंने गुरुवार को सबसे ज्यादा टीकाकरण के आंकड़े दर्ज किए। अन्य चार राज्य उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र थे।

“हमने लगातार दूसरे दिन गुरुवार को 1 लाख का आंकड़ा पार किया। राज्य के निदेशक ने कहा कि पिछले 34 दिनों में राज्य में लगभग 10.1 लाख लोगों को टीका लगाया गया है स्वास्थ्य सेवाएं अजय चक्रवर्ती। पिछले दो दिनों में उच्च मतदान कथित रूप से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के कारण हुआ था, जिन्होंने शुरुआत में जैब नहीं लिया था, अंतिम क्षण में टीका लगाने के लिए पहुंचे। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के एक सूत्र ने कहा, “गुरुवार को मतदान में लगभग 40% की वृद्धि हुई।”

“मैं यह तय करने में असमर्थ था कि क्या टीका लेना है या नहीं। लेकिन मैंने अपने सहकर्मियों को देखा, जिनमें से कुछ ने दूसरी गोली भी ली है, पूरी तरह से ठीक कर रहे हैं। इसलिए मैं मौके से नहीं चूकना चाहता था मेडिकल कॉलेज और अस्पताल। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि शहर में मेडिकल कॉलेजों से जुड़े 70% से 80% स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। बंगाल में 80% से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी कवर किए गए हैं।

आईडी अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, ” हमारे संस्थान में 1,460 स्वास्थ्य कर्मचारियों में से 250 के गर्भधारण, स्तनपान और एलर्जी जैसे कई कारण हैं।

निजी अस्पतालों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें प्रतिशत 85% से 95% के बीच है।
10 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने के बाद शीर्ष 5 राज्यों में बंगाल





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments