Home देश की ख़बरें 15 दिन में तीसरी बार TN से जुड़े PM: मेडिकल यूनिवर्सिटी के...

15 दिन में तीसरी बार TN से जुड़े PM: मेडिकल यूनिवर्सिटी के कन्वोकेशन में मोदी ने MGR का जिक्र किया; कहा- उनका शासन गरीबों के लिए दया से भरा था


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • मोदी आज तमिलनाडु के चिकित्सा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे; विल भी छात्रों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीक्षांत समारोह में छात्रों को कक्षा के तरीके से डिग्री-एन भी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीएम के डॉ। एम। जी आर चिकित्सा विश्वविद्यालय के 33 वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस विश्वविद्यालय का नाम TN के पूर्व मुख्यमंत्री और MGR के नाम से प्रसिद्ध एमजी रामाचंद्रन के नाम पर रखा गया है।

इस दौरान मोदी ने कहा कि MGR का शासन गरीबों के प्रति दया से भरा था। हेल्थकेयर, शिक्षा और महिला सशक्तीकरण उनके पसंदीदा विषय थे। कुछ साल पहले मैं श्री गया था, जहां एमजीआर का जन्म हुआ था। वहाँ स्वास्थ्य क्षेत्र में श्रीलंका के तमिलों के लिए काम करने के लिए भारत को सम्मानित किया गया। श्रीलंका में होने वाले अस्पताल में अस्पताल के उद्घाटन समारोह को कभी नहीं भुलाया जा सका। यह अस्पताल कई लोगों की मदद करेगा। हेल्थकेयर फील्ड में तमिल समुदाय के लिए किए गए इन कामों से MGR को खुशी होगी।

15 दिन के अंदर ये तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री सीधा TN के लोगों से जुड़ रहे हैं। इसके पहले गुरुवार को ही वह TN के दौरे पर थे। यहां उन्होंने 12,400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाई थी। TN में इसी साल चुनाव होने हैं।

17 हजार से ज्यादा छात्रों को डिग्री-बी
दीक्षांत समारोह में कुल 17 हजार 591 कैंडिडेट्स को डिग्री और दी गई। इस दौरान TN के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित भी मौजूद रहेंगे। इस विश्वविद्यालय का नाम TN के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ। एम.जी. रामचंद्रन पर रखा गया है। इससे कुल 686 कॉलेज जुड़े हुए हैं। ये कॉलेजों में मेडिकल, डेंटल, फार्मेसी, नर्सिंग, आयुष, फिजियोथेरेपी के कई कोर्स संचालित होते हैं।

गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स की शुरुआत की
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स- 2021 का आयोजन किया जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को इसकी शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए बहुत कुछ किया जा रहा है। टैलेंट की पहचान से लेकर टीम सेलेक्शन तक ट्रांसपेरेंसी सरकार की प्राथमिकता है। जिन खिलाड़ियों ने जीवनभर देश का मान-सम्मान बढ़ाया, उनका फायदा उन्हें मिला यह सुनिश्चित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में भी खेलों को बहुत महत्व दिया जा रहा है। खेल की प्रशिक्षण भी बच्चों की शिक्षा में काउंट होगा। देश में स्पोर्ट्स के इंस्टीट्यूट और यूनिवर्सिटी खोली जा रही हैं। स्पोर्ट्स साइंस को हम स्कूल तक कैसे ले जाएं, ये अब सोचने का विषय है। ये युवा को करियर ऑप्शन तो देंगे ही, देश की इकोनॉमी को भी उठाएंगे। आप जो मैदान में काम करते हैं, दुनिया में आपको पहचान मिलती है। ‘

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments