Home कैरियर 2021 Suzuki Hayabusa भारत में होने जा रही है लॉन्च, जानिए क्या...

2021 Suzuki Hayabusa भारत में होने जा रही है लॉन्च, जानिए क्या है खास


सुजुकी हायाबुसा बाइक जल्द होगी लॉन्च.

2021 Suzuki Hayabusa में कंपनी 1450 CC क्षमता वाले इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. यह इंजन 200 HP तक की पावर जेनरेट करेगा और इस स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 288 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है.

नई दिल्ली. जापान की विश्व प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपने ट्विटर हैंडल के ट्वीट से जानकारी दी है की वो जल्द ही भारत में सुजुकी हायाबुसा का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक का एक शार्ट वीडियो भी अप लोड किया है जिसमे बाइक के साइड लुक को देखा जा सकता है. इस वीडियो में आपको इस बाइक के बड़े विंडस्क्रिन, ग्लॉस स्पार्कल ब्लैक/कैंडी गोल्ड कलर, मसक्यूलर फ़्यूल टैंक देखने को मिलेंगे.  दुनिया भर में सुजुकी की स्पोर्ट्स बाइक बहुत मशहूर है जो 300 KM प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक के लिए जानी जाती है. कई देशों में इस बाइक पर इसके मानक स्टैंडर्ड फॉलो न करने पर बैन भी लगा हुआ है. 

कंपनी ने इसके फर्स्ट जनरेशन मॉडल को भारत में 1998 में लॉन्च किया था. जो 2007 में भारत के बाजारों में आई थी. कंपनी ने इसके बाद इसका सेकंड जनरेशन मॉडल 2008 में निकला था जो काफी पसंद किया गया. अब कंपनी इसके थर्ड जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च करने जा रही है जिसे सुन कर स्पोर्ट्स बाइक चलाने वाले लोगों में ख़ुशी की लहर देखी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: बजाज ऑटो ने लॉन्च की Platina 100 Electric Start, जानें कीमत और माइलेज

 2021 Suzuki Hayabusa कर इंजन – जैसा की अभी इस स्पोर्ट्स बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है ऐसे में जानकारों का मानना है की कंपनी इसमें 1450 CC  क्षमता वाले इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. यह इंजन 200 HP तक की पावर जेनरेट करेगा और इस स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 288 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है. यह स्पोर्ट्स बाइक भारत में इसी महीने लॉन्च  हो सकती है जिसकी कीमत 20 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक हो सकती है.यह भी पढ़ें: Disc Brakes के साथ लॉन्च हुई 2021 TVS Star City Plus बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

2021 Suzuki Hayabusa का लुक  – मार्किट में इस बाइक के फीचर्स की पूरी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है पर जैसा की वीडियो में देखा जा सकता है इसमें TFT मल्टी इंफो डिस्प्ले, एनालॉग डायल्स के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल,  LED हेडलाइट्स जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त इसमें सुजुकी ड्राइव मोड सेलेक्टर (SDMS) भी दिया गया है. जानकारों का मानना है की यह बाइक एक प्रीमियर सेगमेंट बाइक है और इसमें एडवांस फीचर्स भी इसके लॉन्च में देखने को मिल सकते हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments