Home कानून विधि 21 वीं सदी के कानून के नियम पर भारतीय लोकतंत्र कार्य वेबिनार...

21 वीं सदी के कानून के नियम पर भारतीय लोकतंत्र कार्य वेबिनार पर


इंडियन डेमोक्रेसी एट वर्क (IDAW) भारतीय संवैधानिक ढांचे में कानून के शासन को सुनिश्चित करने के लिए चुनौतियों और संभावित समाधानों पर प्रवचन को प्रोत्साहित करने के लिए At 21 वीं सदी में कानून के नियम ’पर एक वेबिनार का आयोजन कर रहा है।

IDAW के बारे में

इंडियन डेमोक्रेसी एट वर्क एक वार्षिक सम्मेलन श्रृंखला है, जिसका गठन फाउंडेशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स, इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (भारती इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक पॉलिसी) और हैदराबाद विश्वविद्यालय (राजनीति विज्ञान विभाग) द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है, जिसका उद्देश्य हमारे लोकतंत्र पर संवाद को सुविधाजनक बनाना है। और विचारों के लिए एक लॉन्चपैड प्रदान करने का संकल्प। में आयोजित होने वाले सम्मेलन के दूसरे संस्करण के लिए विषय फरवरी 2021 कानून का नियम है।

वेबिनार के बारे में

कानून का नियम संवैधानिक शासन और लोकतांत्रिक समाज का आधार है। जबकि हमारे पास कानून का नियम है, व्यवहार में गंभीर और अक्सर विकृतियां होती हैं। एक तरफ, किफायती और किफायती लागत पर विवादों का त्वरित और कुशल निपटान, आपसी विश्वास और आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

समान रूप से, संवैधानिक स्वतंत्रता को संरक्षित करते हुए सार्वजनिक व्यवस्था का रखरखाव एक सामंजस्यपूर्ण समाज और लोकतांत्रिक प्रणाली के केंद्र में है।

इस वेबिनार पर आयोजित किया जा रहा है 2 जनवरी 2021 फरवरी 2021 के अंतिम सप्ताह में होने वाले ‘रूल ऑफ लॉ’ पर वार्षिक सम्मेलन के लिए टोन सेट करने के लिए।

शामिल हों लॉक्टोपस लॉ स्कूल, लॉ स्कूल जिसे आप हमेशा चाहते थे, ऑनलाइन! जाँच courses.lawctopus.com

वक्ताओं के बारे में

  1. डॉ। जयप्रकाश नारायण (महासचिव, फाउंडेशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स)
  2. श्री के.पद्मनाभैया (पूर्व केंद्रीय गृह सचिव)
  3. जस्टिस चेलमेश्वर (पूर्व न्यायाधीश, भारत के सर्वोच्च न्यायालय)
  4. श्री कमल कुमार (पूर्व निदेशक, एसवीपी राष्ट्रीय पुलिस अकादमी)

वेबिनार विवरण

दिनांक: २ जनवरी २०२१, शनिवार

समय: शाम 4:00 बजे आईएसटी / 6: 30 बजे ईडीटी

पंजीकरण अनिवार्य है। कोई पंजीकरण शुल्क नहीं है।

प्लेटफॉर्म का विवरण पुष्टिकरण ई-मेल आईडी में साझा किया जाएगा।

यहाँ क्लिक करें पंजीकरण कराना।

संपर्क जानकारी

किसी भी प्रश्न के मामले में, कृपया IDAW पर लिखें संपर्क करें[at]indiandemocracyatwork.in।

IDAW और ‘नियम कानून’ सम्मेलन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस लिंक पर जाएँ: www.idaw.in.


अस्वीकरण: हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि लॉक्टोपस पर हम जो जानकारी पोस्ट करते हैं वह सटीक है। हालांकि, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कुछ सामग्री में त्रुटियां हो सकती हैं। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन कृपया अपनी स्वयं की जाँच भी करें।




लेखक के बारे में

aprajitakarki

मैं एक आर्मी गर्ल हूँ! एक बार्बी दुनिया में! 5 कुत्तों का रक्षक। अभी के लिए एक आहार पर। कभी-कभी मैं विराम चिह्नों को गलत कर सकता हूं, लेकिन मैं एक या दो अतिरिक्त में लाकर इसके लिए बना देता हूं। क्या अधिक महत्वपूर्ण है, एक गलत अल्पविराम, या एक अच्छी तरह से रखा करोड़?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments