Home ब्लॉग 90% स्वास्थ्य कर्मियों को 9 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में पहली...

90% स्वास्थ्य कर्मियों को 9 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में पहली खुराक मिलती है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


नई दिल्ली: के खिलाफ टीकाकरण के रूप में भी कोविड -19 पहले चरण में धीरे-धीरे शुरू किया – शुरू में झिझक से शादी की – नौ राज्यों ने अब पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों के 90% से अधिक को पहला शॉट दिया है।

झारखंड, कर्नाटक जैसे राज्य तमिलनाडु तथा गुजरात और लद्दाख के UT ने पहली खुराक के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की 100% कवरेज हासिल की है, सरकार ने कहा कि तमिलनाडु जैसे राज्यों में भी, जहां वैक्सीन संकोच शुरू में एक प्रमुख मुद्दा था, अब बेहतर प्रदर्शन करने वालों में से हैं।

नौ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने अपने 75% स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया है जो दूसरी खुराक के कारण थे।

फ्रंटलाइन श्रमिकों के 70% से अधिक 9 राज्यों, संघ राज्य क्षेत्रों में वैक्स की पहली खुराक मिलती है
90% स्वास्थ्य कर्मियों को 9 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में पहली खुराक मिलती हैइन राज्यों में ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।
इसके अलावा, नौ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने पंजीकृत फ्रंट-लाइन श्रमिकों के टीके की पहली खुराक के साथ 70% से अधिक टीकाकरण प्राप्त किया है। कोविड के टीका 16 जनवरी से मंगलवार शाम 7 बजे तक। इनमें 67.32 लाख से अधिक स्वास्थ्य और 55.47 लाख से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल थे, जिन्हें पहली खुराक और 26.85 लाख से अधिक स्वास्थ्य और 828 फ्रंटलाइन वर्कर मिले थे, जिन्हें दूसरी गोली लगी है। 1 मार्च को ड्राइव के दूसरे चरण के शुभारंभ के बाद से, जो कवरेज एक बड़े “प्राथमिकता” आबादी समूह में विस्तारित हुई, 4.34 लाख से अधिक लोगों ने 60 और 60,020 से अधिक 45-60 आयु वर्ग के लोगों को विशिष्ट सह-रुग्णताओं के साथ प्राप्त किया है। मंगलवार शाम 7 बजे तक टीका।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 5 करोड़ खुराक और 46 लाख वैक्सीन अब तक देश भर में चली गई हैं।
90% स्वास्थ्य कर्मियों को 9 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में पहली खुराक मिलती है





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments