Home खेल जगत BCCI और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में विवाद: बोर्ड ने कहा- टी -20...

BCCI और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में विवाद: बोर्ड ने कहा- टी -20 लीग की अनुमति नहीं, फिर कैसे हुआ ऑक्शन; BCA बोला- एक महीने पहले भेजे गए पत्र का नहीं मिला जवाब


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • बीसीसीआई और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन फॉर बिहार क्रिकेट लीग टी 20 लीग के बीच नीलामी और अनुमति के संबंध में विवाद

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पट पट8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

बिहार क्रिकेट लीग (BCL) शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गया है। दरअसल शनिवार को इस टी -20 लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। इस नीलामी में पूर्व क्रिकेटर मदनलाल और विकेटकीपर आरपीजी सबा करीम भी पहुंचे थे। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस नीलामी का विरोध कर रहा है।

BCCI के मुताबिक बिहार क्रिकेट एसोसिशन (BCA) ने लीग को शुरू करने को लेकर कोई अनुमति नहीं ली है। वहीं, BCA का कहना है कि उन्होंने BCCI को 22 जनवरी को ही अनुमति पत्र भेजा था, जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

BCCI ने कहा- अनुमति नहीं ली, फिर कैसे हुआ ओसे
BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘मेरी जानकारी के अनुसार 28 फरवरी तक BCA को किसी भी प्रकार की लीक के आयोजन की मान्यता नहीं दी गई है। ऐसे में खिलाड़ियों का ऑक्शन कैसे हो गया। ‘ वहीं, एंटी करप्शन यूनिट ने भी बीसीसीआई से किसी राज्य टी -20 लीग को हरी झंडी देने से पहले कड़े दिशा-निर्देश देने की सिफारिश की थी।

BCA अध्यक्ष बोले- एक महीने के इंतजार के बाद हुई कटौती
बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा कि मंजूरी के लिए बीसीसीआई को आवेदन किया गया था। उन्होंने कहा, ‘हमने बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी, लेकिन एक महीने से ज्यादा समय गुजर जाने के बाद भी उनका कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद ही नीलामी की गई।

वहीं, एलीट स्पोर्ट्स के हेड निशांत दयाल ने कहा कि नियमानुसार इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन के 45 दिन पहले अनुमति के लिए पत्र भेजना होता है। BCA की ओर से 22 जनवरी को अनुमति के लिए पत्र भेज दिया गया। यात्राओं का पवित्र आयोजन के लिए BCCI की ACU यूनिट को भी सूचित किया गया था।

पटना में 21 से 27 मार्च तक बिहार क्रिकेट लीग होनी है
पटना के ऊर्जा स्टेडियम में 21 से 27 मार्च तक बीसीएल का आयोजन होना है। इसमें 5 फ्रेंचाइजी टीमें अंगिका एवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स, गया ग्लैडिएटर्स और पटना पायलट्स भाग ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का प्रक्षेपण एक निजी स्पोर्ट्स सेंटर पर भी होगा।

आशुतोष अमन सहित कई खिलाड़ी 50-50 हजार रु। े बेई
शनिवार को हुए ऑक्शन में बिहार के करीब 100 क्रिकेटरों की बोली लगी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार टीम की कमान संभालने वाले आशुतोष अमन और स्टार बल्लेबाज बाबुल कुमार सहित लगभग 12 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने 50-50 हजार रुपए में खरीदा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments