Home फ़िल्मी दुनिया B'day: स्टार किड होने के बावजूद टाइगर श्रॉफ ने बचपन में देखीं...

B’day: स्टार किड होने के बावजूद टाइगर श्रॉफ ने बचपन में देखीं कठिनाइयां, मेहनत से अपना मुकाम बनाया।


टाइगर विंडोज फिल्म ‘रैम्बो’ के हिंदी रीमेक में दिखाई देंगे। (इंस्टाग्राम @ टाइगरशॉफ)

बॉलीवुड के ऐक्शन और डांसिंग सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ (टाइगर श्रॉफ) आज 31 साल के हो गए हैं। स्टार किड (स्टार किड) होने के बावजूद टाइगर ने बचपन में पैसे की कमी की वजह से जमीन पर सोना पड़ा था।

मुंबई। बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां टैलेंट का बोलबाला चलता है। इस उद्योग में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और टाइगर श्रॉफ इस बात की मिसाल हैं। स्टार किड होने के बाद भी टाइगर ने खुद के स्किल्स पर बहुत काम किया। टाइगर श्रॉफ (टाइगर श्रॉफ) का जन्म मुंबई में हुआ था। साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती (हीरोपंती) से 2014 में टाइगर श्रॉफ ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

टाइगर मशहूर बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ और आएशा श्रॉफ के बेटे हैं। जी क्यू मैगज़ीन से बात करते हुए टाइगर ने खुद बताया था कि साल 2003 में आएशा ने एक फिल्म को प्रोड्यूस किया था। फिल्म का टाइटल ‘बास’ था। ये फिल्म कैटरीना कैफ की पहली फिल्म थी। यह फिल्म चयन से पहले ही लीक हो गयी और बाद में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। फिल्म के फ्लॉप होने के कारण जैकी और आयशा को उनके बांद्रा वाले घर को बेचना पड़ा और खार शिफ्ट होना पड़ा टाइगर कि वक़्त सिर्फ 11 साल के थे लेकिन उन्हें सब कुछ समझ आ रहा था की ये सब क्या हो रहा है।

आगे टाइगर ने कहा ‘मुझे याद है की एक एक करके घर के फर्नीचर और सामान बेचने पड़ रहे थे। मेरी माँ की चिड़ियाँ, लैम्प्स। जिन भी चीज़ों को देखकर बड़ा हुआ था उन सभी चीजों को धीरे धीरे बेचनी पड़ीं। फिर एक दिन मेरा बिस्तर भी बिकने लगा। मुझे फिर से जमीन पर सोना पड़ा। ये मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दौर था और सबसे बुरी फीलिंग थी। मैं 11 साल की उम्र में ही काम करना चाहता था लेकिन मुझे पता था कि मैं इस वक़्त कुछ भी नहीं कर सकता ‘।

बता दें, टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘बागी’ में श्रद्धा कपूर के साथ काम किया था। उनकी यह फिल्म भी हिट साबित हुई। इसके बाद टाइगर श्रॉफ ‘ए फ्लाइंग जट्ट’, ‘बागी 3’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ और ‘वॉर’ में नजर आए थे। फिल्म ‘वार’ टाइगर श्रॉफ के अब तक के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। वह इस फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ नजर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी।

वर्क मे की तो टाइगर नोकिया फिल्म ‘रैम्बो’ के हिंदी रीमेक में दिखाई देंगे और 2014 में आई उनकी फिल्म ‘हीरोपंती’ के सीक्वल ‘हीरोपंती 2’ में लीड रोल में नजर आएंगे।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments