Home कैरियर Bitcoin की थमी रफ्तार, पिछले 20 दिनों में सबसे निचले स्तर पर...

Bitcoin की थमी रफ्तार, पिछले 20 दिनों में सबसे निचले स्तर पर आया भाव


बिटकॉइन में बड़ी उछाल के बीच कुछ विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि यह उछाल अनिश्चित हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

मेनस्ट्रीम निवेश और पेमेंट व्हीकल बन सकने के बढ़ते विश्वास के बीच बिटक्वाइन (Bitcoin) ने एक सप्ताह पहले 58,354.14 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को छुआ था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 28, 2021, 10:16 PM IST

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) की उड़ान थम गई है. कुछ दिन पहले 8 फरवरी को इसका भाव करीब 60 हजार डॉलर के पास पहुंच गया था. बिटकॉइन रविवार को 8 फरवरी के बाद सबसे निचले स्तर पर आ गया. शुक्रवार से अब तक इसमें 3.7 फीसदी की गिरावट आ चुकी है.

इस साल बिटकॉइन की कीमत में 70 फीसदी तक आया उछाल
यह साल की शुरुआत के बाद से 70 फीसदी तक बढ़ गई है. मेनस्ट्रीम निवेश और पेमेंट व्हीकल बन सकने के बढ़ते विश्वास के बीच इसने एक सप्ताह पहले 58,354.14 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को छुआ था. करीब साल भर पहले इसकी एक यूनिट की कीमत 10 हजार डॉलर थी.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम लोगों को मिलेगी बड़ी राहत! धर्मेंद्र प्रधान ने कहा – अप्रैल 2021 से घट सकते हैं दामटेस्ला के निवेश करते ही बिटक्‍वाइन ने भरी थी उड़ान

पिछले दिनों इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्‍ला ने क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन में निवेश किया तो उड़ान रुकने का नाम नहीं ले रही थी. टेस्‍ला समेत कई कंपनियों ने बिटक्‍वाइन को डिजिटल करेंसी के तौर पर मंजूरी दे दी है. टेस्ला के अलावा दिग्गज इंश्योरंस कंपनी मास-म्यूचुअल, ऐसेट मैनेजर गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग, ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी की पेमेंट कंपनी स्क्वॉयर ने भी बिटक्वाइन में बड़ा निवेश किया है, जिसके कारण इसकी कीमतें आसमान छू रही हैं.

ये भी पढ़ें- कारोबारियों के लिए अच्‍छी खबर! सालाना GST रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें अब क्‍या है नई डेडलाइन

बिटक्‍वाइन का एक्सेस उपलब्ध कराएगा ब्लू रिज बैंक ऑफ शर्लोविला 
टेस्ला ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी अपनी निवेश रणनीति के तौर पर बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर की खरीदारी कर रही है. साथ ही कहा था कि कंपनी जल्द ही अपने प्रोडक्‍ट्स की खरीदारी पर बिटक्‍वाइन के जरिये भुगतान को जल्‍द मंजूरी देने की योजना पर काम कर रही है. इससे बिटक्‍वाइन में तेज उछाल दर्ज किया गया. इसके बाद वर्जीनिया के ब्लू रिज बैंक ऑफ शर्लोविला ने कहा कि वह पहला कमर्शियल बैंक बनेगा, जो अपनी शाखाओं पर बिटक्‍वाइन का एक्सेस उपलब्ध कराएगा.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments