Home जीवन मंत्र COVID: समुदायों के रंग में मानसिक स्वास्थ्य 'महामारी'

COVID: समुदायों के रंग में मानसिक स्वास्थ्य ‘महामारी’


डेनिस थॉम्पसन द्वारा

हेल्थडे रिपोर्टर

FRIDAY, 26 फरवरी, 2021 (HealthDay News) – रंग के समुदाय का सामना करने वाली लहर का सामना करना पड़ता है मानसिक स्वास्थ्य COVID-19 के परिणामस्वरूप समस्याएं सर्वव्यापी महामारी लोगों के बातचीत और शोक करने के तरीके को बदल दिया है, विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है।

“हम COVID की वजह से एक मानसिक स्वास्थ्य महामारी होने के बारे में हैं,” अल्पसंख्यक स्वास्थ्य विषमताओं पर अनुसंधान, शिक्षा, प्रशिक्षण और रणनीतिक संचार पर यूसीएलए केंद्र के स्वास्थ्य नीति और निदेशक के एक प्रोफेसर विक्की मेस ने कहा कि HDLive! साक्षात्कार।

मेस ने कहा मनोवस्था संबंधी विकार, मादक द्रव्यों के सेवन और आत्महत्याएं संयुक्त राज्य में नस्लीय और जातीय समुदायों में बढ़ रही हैं, सामाजिक रूप से भाग में हैं एकांत के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक है कोरोनावाइरस

“इस बारे में सोचें कि यह ब्लैक या लेटेक्स के रूप में क्या है, अपने परिवार में किसी को खो दें, और आप उनके लिए घर जाने का उत्सव प्रदान नहीं कर सकते। यह एक चोट और है। शोक वह लोग खत्म नहीं होते, “मेयस ने कहा।” यह जानने के लिए कि आपकी माँ ने वह सब किया जो वह कर सकती थी और यहाँ आपको यह ऑनलाइन सामान करना होगा, जहाँ उसकी सहेलियाँ उसके साथ नहीं रह सकतीं और अपने बच्चों को सांत्वना दे सकती हैं, यह है लोगों में कुछ बहुत गहरे दुःख और घाव छोड़ रहे हैं जिन्हें हमें जल्द ही दूर करने की आवश्यकता है। ”

एजिंग पर ईस्ट बैटन रूज काउंसिल के सीईओ ताशा क्लार्क-अमर ने एक ही साक्षात्कार में कहा कि लुइसियाना के परिवार अब रात के खाने के बाद अंतिम संस्कार के बाद एक साथ आने में सक्षम नहीं हैं “जहां आप एक साथ मिलते हैं और आप अपने अलविदा कहते हैं।

क्लार्क-अमर ने कहा, “उन्हें काट दिया गया है और यह समुदाय के लिए हानिकारक है।”

शहरी समुदाय विशेष रूप से मूड विकारों और मादक द्रव्यों के सेवन में पुनरुत्थान के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, यह देखते हुए कि वे राष्ट्र में सीओवीआईडी ​​-19 के कुछ सबसे खराब तरंगों के अधीन हैं, डॉ। एलिसन नेविस ने कहा। वह एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ और न्यूयॉर्क शहर के सिनाई में इकन स्कूल ऑफ मेडिसिन में न्यूरोलॉजी क्लिनिक के निदेशक हैं।

“हमारे बहुत से मरीज़ जो मार्च या अप्रैल में बीमार थे, भले ही उन्हें एक मिलाप संक्रमण था, शहर में यहाँ बहुत डरावना समय था,” नविस ने कहा। “वे अपने अपार्टमेंट और अस्पतालों में अकेले रह गए होंगे और बाहर एंबुलेंस सुन रहे थे और इसलिए बहुत सारे मरीज़ वास्तव में काफी भयभीत थे कि वे इससे बच पाएंगे या नहीं। इससे वे बिल्कुल प्रभावित हुए और अवसाद या चिंता या पीटीएसडी का कारण बने।”

निरंतर

हाल ही में दर्द और लक्षण प्रबंधन के जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, अलग-अलग संकट, दु: खद और बाद के तनाव कई अमेरिकियों के दैनिक जीवन में हस्तक्षेप कर रहे हैं, जो सीओवीआईडी ​​को खो देते हैं।

“मौजूदा शोध से पता चलता है कि महामारी के दौरान होने वाली मौतों से दुःख इस बात से अधिक तीक्ष्ण रूप से महसूस किया गया था कि महामारी से पहले की दोनों मौतों के बाद और अन्य प्राकृतिक कारणों से मौतें होती हैं,” अध्ययन लेखक लॉरेन ब्रीन, ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। विश्वविद्यालय समाचार जारी।

“दुःख का यह वर्णन आवश्यक प्रतिबंधों के कारण है जो लोगों के प्रियजन की पहुंच को प्रभावित करते हैं, अंतिम संस्कार जैसे महत्वपूर्ण अनुष्ठानों में उनकी भागीदारी को सीमित करते हैं, और शारीरिक सामाजिक समर्थन को कम करते हैं जो अन्यथा उन्हें मित्रों और परिवार से प्राप्त होते हैं,” ब्रीन ने समझाया।

पीड़ित लोगों को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की मृत्यु से पहले भी बेहतर समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता है, जबकि बीमार उपशामक देखभाल के अधीन हैं, ब्रीन ने कहा। विशेष रूप से, लोगों को उनके नुकसान से निपटने में मदद करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका को अधिक दु: खद परामर्शदाताओं की आवश्यकता है।

लोगों को उम्मीद है कि विभिन्न समुदायों में सामाजिक संगठनों के लिए यह मददगार होगा, क्योंकि महामारी के परिणामस्वरूप लोगों को जितनी मदद की जरूरत होगी।

“यह याद दिलाता है कि जब मैंने न्यू ऑरलियन्स में काम किया था [Hurricane] कैटरीना, “मेयर्स ने कहा।” यह सामुदायिक एजेंसियों के लिए होने जा रहा है जो सामुदायिक अनुष्ठानों और प्रक्रियाओं में शामिल होने जा रहे हैं जहां वे लोगों की जांच के लिए समर्थन तंत्र लगाते हैं। “

एक उदाहरण में, ऑस्टिन, टेक्सास में आयोजकों ने एक कलाकार को एक समुदाय भित्ति बनाने के लिए कहा, जो COVID से मरने वाले लोगों को मनाने के लिए, ऑस्टिन में लातीनी हेल्थकेयर फोरम के कार्यकारी निदेशक जिल रामिरेज़ ने कहा।

रामिरेज़ ने कहा, “उस समय, हमारे पास करीब 300 लोग थे। हमने नंबर को म्यूरल पर रखा, कितने लोग मारे गए और हमने समुदाय को आने और चौकसी करने के लिए आमंत्रित किया।”

रामिरेज़ ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें इस तरह के और काम करने की ज़रूरत है ताकि हम लोगों को दुखी कर सकें।” “अभी, मुझे लगता है कि लोग केवल अपने आप का सबसे अच्छा ख्याल रखने की कोशिश कर रहे हैं।”

निरंतर

अधिक जानकारी

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों के बारे में अधिक है महामारी के दौरान दु: ख और नुकसान से निपटने

स्रोत: ताशा क्लार्क-अमर, सीईओ, ईस्ट बैटन रूज काउंसिल ऑन एजिंग, लुइसियाना; जिल रामिरेज़, कार्यकारी निदेशक, लातीनी हेल्थकेयर फोरम, ऑस्टिन, टेक्सास; विकी मेयस, पीएचडी, प्रोफेसर, स्वास्थ्य नीति, और निदेशक, यूसीएलए केंद्र अनुसंधान, शिक्षा, प्रशिक्षण और रणनीतिक संचार अल्पसंख्यक स्वास्थ्य विषमताओं, लॉस एंजिल्स पर; एलिसन नवीस, एमडी, न्यूरोलॉजी क्लिनिक निदेशक, माउंट सिनाई, न्यूयॉर्क शहर में इकन स्कूल ऑफ मेडिसिन; कर्टिन यूनिवर्सिटी, समाचार रिलीज़, 25 फरवरी, 2021

हेल्थडे से वेबएमडी न्यूज़


कॉपीराइट © 2013-2020 हेल्थडे। सर्वाधिकार सुरक्षित।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments