Home ब्लॉग DGFT नैदानिक ​​किट के निर्यात, उनकी प्रयोगशाला अभिकर्मकों के लिए आवेदन प्रस्तुत...

DGFT नैदानिक ​​किट के निर्यात, उनकी प्रयोगशाला अभिकर्मकों के लिए आवेदन प्रस्तुत करने और अनुमोदन के लिए प्रक्रिया, मानदंड को सूचित करता है


DGFT ने नैदानिक ​​प्रयोगशाला के निर्यात, उनके प्रयोगशाला अभिकर्मकों के लिए आवेदन की मंजूरी और अनुमोदन के लिए प्रक्रिया, प्रक्रिया को सूचित किया [Read Circular]

DGFT नैदानिक ​​किट के निर्यात, उनकी प्रयोगशाला अभिकर्मकों के लिए आवेदन प्रस्तुत करने और अनुमोदन के लिए प्रक्रिया, मानदंड को सूचित करता है

विदेश व्यापार महानिदेशक (DGFT) ने नैदानिक ​​किट और उनके घटकों / प्रयोगशाला अभिकर्मकों के निर्यात के लिए आवेदन प्रस्तुत करने और अनुमोदन के लिए प्रक्रिया और मानदंड को अधिसूचित किया।

“दिसंबर, 2020 से फरवरी, 2021 की ट्रेड नोटिस 39 दिनांक 19.01.2021 की अवधि के लिए निम्नलिखित प्रकार के डायग्नोस्टिक किट के निर्यात का कोटा निर्धारित किया गया था। ट्रेड नोटिस के अनुसार प्राप्त आवेदन निर्यात लाइसेंस जारी किए गए थे और कोटा समाप्त नहीं हुआ है, ”नोटिस ने कहा।

DGFT ने सूचित किया कि डायग्नोस्टिक किट और उनके घटकों / प्रयोगशाला अभिकर्मकों का निर्यात बचे हुए निर्यात कोटा उपलब्ध है और निर्यातकों से अनुरोध है कि वे निर्यात प्राधिकरणों के लिए DGFT के ECOM सिस्टम के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करके निर्यात लाइसेंस के लिए आवेदन करें (गैर-SCOMET प्रतिबंधित आइटम), देखें ट्रेड नोटिस संख्या 50 दिनांक 18.03.2019। आवेदन की किसी भी हार्ड कॉपी को मेल या पोस्ट के माध्यम से भेजने की आवश्यकता नहीं है।

यदि 1 फरवरी, 2020 के बाद इन डायग्नोस्टिक किट के निर्यात के लिए पहले ही ऑनलाइन आवेदन करने वाले निर्यातकों को दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, उन्हें एप्लिकेशन फ़ाइल नंबर के साथ एक मेल लिखने की आवश्यकता होती है और साथ ही इस ट्रेड नोटिस में दिए गए दस्तावेज़ों को भी सबमिट करना होता है, जो ईमेल के माध्यम से निर्यात- dgft@nic.in पर विशिष्ट फ़ाइल संख्या का उल्लेख करते हुए होता है।

उपरोक्त मात्रा के लिए “डायग्नोस्टिक किट (वीटीएम / आरएनए एक्सट्रैक्शन किट / आरटी-पीसीआर किट) या उनके घटकों / प्रयोगशाला अभिकर्मकों” के निर्यात के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 मार्च से 9 मार्च, 2021 तक लागू किए जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि निर्यात लाइसेंस की वैधता केवल 6 महीने के लिए होगी।

पात्रता मानदंड जो अनुप्रयोगों पर विचार करने के लिए लागू होंगे, अर्थात् विनिर्माण का दस्तावेजी प्रमाण “वीटीएम / आरएनए एक्सट्रैक्शन किट / आरटी-पीसीआर किट और आईईसी प्रति केवल 1 आवेदन इस अवधि के दौरान माना जा सकता है।

प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेजों में खरीद आदेश / चालान की प्रति, आईईसी की प्रति, और कंपनी के प्रमुख पत्र में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित शामिल हो सकते हैं जो निर्माता द्वारा प्रमाणित किया जाना है कि तिथि के अनुसार, सभी घरेलू प्रतिबद्धताओं या आदेश पूरी हो गई।

सभी दस्तावेजों को फर्म के अधिकृत व्यक्ति द्वारा विधिवत स्व-सत्यापित होना चाहिए।

जजमेंट देखने के लिए Taxscan AdFree को सब्सक्राइब करें

की सदस्यता ले कर हमारी पत्रकारिता का समर्थन करें टैक्सस्कैन AdFree। हम आपकी टिप्पणियों का info@taxscan.in पर स्वागत करते हैं

संबंधित कहानियां





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments