Home तकनीक और ऑटो Facebook ने Apple के साथ Spat में लक्षित विज्ञापनों को बचाने के...

Facebook ने Apple के साथ Spat में लक्षित विज्ञापनों को बचाने के लिए अभियान शुरू किया


फेसबुक एक नए प्राइवेसी फीचर को लेकर एप्पल के साथ अपनी लड़ाई में पीछे नहीं हट रहा है, जो सोशल नेटवर्क के लक्षित विज्ञापनों के लिए आवश्यक ट्रैकिंग पर अंकुश लगा सकता है, जो एक बड़े राजस्व जनरेटर के अभ्यास के बचाव के लिए एक प्रमुख मीडिया अभियान शुरू करता है।

गुरुवार को अनावरण किए गए “गुड आइडियाज डिसर्व टू बी फाउंड” पहल में टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल स्पॉट शामिल हैं।

“हर व्यवसाय एक विचार से शुरू होता है, और व्यक्तिगत विज्ञापनों के माध्यम से उस विचार को साझा करने में सक्षम होने के नाते छोटे व्यवसायों के लिए एक गेम परिवर्तक है।” फेसबुक एक बयान में कहा गया है, बकरी योग कक्षाएं प्रदान करने वाले खेत की तरह उदाहरणों का हवाला देते हुए।

फेसबुक का कहना है कि इस पहल को छोटे व्यवसायों को आर्थिक तूफान से बचाने के लिए तैयार किया गया है कोरोनावाइरस महामारी, लेकिन यह भी दबाव बनाए रखना चाहता है सेब इसके ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर में आगामी परिवर्तन के बारे में।

आईओएस इस साल के अंत में आने वाले बदलाव में, एक ट्रैकिंग पारदर्शिता सुविधा शामिल होगी जो फेसबुक का दावा लक्षित विज्ञापनों की सेवा करने और कई व्यवसायों को चोट पहुंचाने की अपनी क्षमता को कम कर सकती है – और इससे राजस्व का एक टन खर्च होता है।

नए फ़ीचर में एक प्रदर्शित प्रॉम्प्ट होगा जिसमें लोगों को यह बताया जाएगा कि मोबाइल ऐप द्वारा ट्रैकिंग डेटा इकट्ठा किया गया है और इसे अनुमति देने के लिए अनुमति मांगी जा रही है।

फेसबुक और गूगल, साथ ही साथ वे जो ऐप ले जाते हैं, उन्हें डर है कि ज्यादातर उपभोक्ताओं को, जब कोई विकल्प दिया जाता है, तो वे ट्रैकिंग को नहीं कहेंगे।

“व्यक्तिगत विज्ञापनों के उपयोग को सीमित करने से व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण विकास इंजन दूर हो जाएगा,” फेसबुक ने कहा, अपने उपयोगकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए सामान्य लोगों को लक्षित विज्ञापन पसंद हैं।

इस महीने की शुरुआत में, फेसबुक ने कहा कि वह अपने स्वयं के पॉप-अप संदेशों को बदलने और लक्षित विज्ञापनों के लाभों को बदलने के साथ-साथ ऐप्पल के संदेशों के साथ डाल देगा।

फेसबुक के प्रमुख ने कहा, “ऐप्पल के पास अपने प्रमुख प्लेटफ़ॉर्म स्थिति का उपयोग करने के लिए हर तरह का प्रोत्साहन है ताकि वे हमारे ऐप्स और अन्य ऐप काम कर सकें, जो वे नियमित रूप से अपनी पसंद के लिए करते हैं।” मार्क जकरबर्ग पिछले महीने एक कमाई कॉल पर कहा।

“Apple कह सकता है कि वे लोगों की मदद करने के लिए ऐसा कर रहे हैं लेकिन चालें उनके प्रतिस्पर्धी हितों को स्पष्ट रूप से ट्रैक करती हैं।”

एक दिन बाद, Apple मालिक टिम कुक नाम से फेसबुक का उल्लेख नहीं किया, लेकिन लक्षित विज्ञापन पर निर्मित व्यापार मॉडल को स्लैम किया, जो फेसबुक के अधिकांश राजस्व के लिए जिम्मेदार है।

कुक ने ब्रसेल्स में एक सम्मेलन में सीएनबीसी के हवाले से कहा, “अगर कोई व्यवसाय उपयोगकर्ताओं को भ्रमित करने पर बनाया जाता है, तो डेटा शोषण पर, उन विकल्पों पर, जो हमारी पसंद के लायक नहीं हैं। यह सुधार के लायक है।”


क्या सैमसंग गैलेक्सी S21 + अधिकांश भारतीयों के लिए एकदम सही है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments