Home कैरियर Gold Price Today: सोने के दाम में तेजी, फिर भी 46 हजार...

Gold Price Today: सोने के दाम में तेजी, फिर भी 46 हजार से बना हुआ है नीचे, चांदी हुई महंगी, देखें लेटेस्‍ट भाव


दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज Gold के दाम में तेजी दर्ज की गई.

Gold Silver Price, 1 March 2021: घरेलू बाजार में सोमवार को गोल्‍ड की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में भी अच्‍छी बढ़त आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतें बढ़ने का असर भारतीय बाजारों पर भी नजर आ रहा है.

नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज गोल्‍ड के भाव में तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार यानी 1 मार्च 2021 को सोने का भाव (Gold Price Today) 241 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के बाद भी 46 हजार रुपये से नीचे ही बना हुआ है. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज तेजी आई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 45,279 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 68,096 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में भी आज सोना और चांदी के भाव में तेजी दर्ज हुई.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 1 March 2021) – दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्‍ड के भाव में 241 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल आया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 45,520 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 45,279 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,753 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए खास प्‍लान! केंद्र सरकार ने निर्यात बढ़ाने के लिए बनाई कृषि उत्‍पादों की सूची

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 1 March 2021) – चांदी की कीमतों में सोमवार को अच्‍छी तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में अब इस कीमती धातु के दाम 781 रुपये की बढ़त के साथ 68,877 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव उछलकर 26.90 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.ये भी पढ़ें- कारोबारियों के लिए अच्‍छी खबर! सालाना GST रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें अब क्‍या है नई डेडलाइन

क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में तेजी – एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में बढ़त का असर भारतीय बाजारों पर भी नजर आया है. वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपया आज 16 पैसे की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा था. इससे भी दिल्‍ली सर्राफा बाजार में गोल्‍ड की कीमतों में उठापटक हुई.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments