Home तकनीक और ऑटो Google ने यूएस एंटीट्रस्ट केस में विस्तृत खोज डेटा प्रदान करने के...

Google ने यूएस एंटीट्रस्ट केस में विस्तृत खोज डेटा प्रदान करने के लिए कहा


अमेरिकी सरकार ने Google से पूछा कि उसका खोज इंजन कैसे काम करता है और पैसे कमाता है, इस बात की जानकारी देने के लिए कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी का एकाधिकार है।

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस और कई राज्य अटॉर्नी जनरल, सोमवार को एक कानूनी फाइलिंग के अनुसार, 2 फरवरी, 2015 से 8 फरवरी, 2015 तक और 3 फरवरी, 2020 से 9 फरवरी, 2020 तक अमेरिकी खोज परिणामों और संबंधित विज्ञापनों पर तुलनीय डेटा की मांग कर रहे हैं।

वर्णमाला यूनिट को यह बताने के लिए कहा जाता है कि उन समयों में उपयोगकर्ताओं ने कैसे और कहाँ खोजा, विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों की मात्रा, उन विज्ञापनों से राजस्व और अन्य विवरणों के लिए अंतर्निहित बोली उनके लिए क्या थी। सरकार ने कंपनी को बताया कि वह 30 दिनों के भीतर सूचना चाहती है।

अनुरोध बताता है कि DOJ कैसे तुलना करना चाहता है गूगल प्रस्तुत खोज परिणाम और विज्ञापन छह साल पहले बनाम एक साल पहले। इससे सरकार को यह समझने में मदद मिल सकती है कि समय के साथ खोज बाजार पर कंपनी की पकड़ कैसे विकसित हुई।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के तहत न्याय विभाग डोनाल्ड ट्रम्प और 11 रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल ने मूल रूप से मुकदमा दायर किया। तीन अन्य राज्य तब से शामिल हो गए हैं, जिनमें कैलिफोर्निया, Google का मुख्यालय शामिल है। नवीनतम डेटा अनुरोध से पता चलता है कि सरकार डेमोक्रेट के नेतृत्व में एक नए प्रशासन के तहत आगे बढ़ रही है जो बिडेन

डीओजे और Google ने मामले में साक्ष्य खोज को लेकर अदालत में गुहार लगाई है, सरकार ने कंपनी के बाजार हिस्सेदारी के बारे में संचार के साथ साझेदारी की, सेब, और Google और Apple के डिवाइस ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच प्रतिस्पर्धा। Google ने कहा है कि सरकार के अनुरोध बहुत व्यापक हैं।

अमेरिकी सरकार ने Google के अनन्य सौदों को ब्राउज़रों और फ़ोनों पर वितरित करने का आरोप लगाया है, जिसमें Apple के iPhones भी शामिल हैं, जो विमुद्रीकरण पर शर्मन अधिनियम के निषेध का उल्लंघन करता है। यह एक के बाद से सबसे महत्वपूर्ण अमेरिकी एकाधिकार मामला है माइक्रोसॉफ्ट 20 से अधिक साल पहले।

Google ने कहा है कि इसके सौदे उपभोक्ताओं को अन्य खोज प्रदाताओं पर स्विच करने से नहीं रोकते हैं। कंपनी का तर्क है कि इसकी सफलता बेहतर तकनीक पर टिकी हुई है।

– एरिक लार्सन से सहायता के साथ।

© 2021 ब्लूमबर्ग एल.पी.


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments