Home कैरियर Google पर 2.74 अरब डॉलर के जुर्माने से कम हुई आय, पिचाई...

Google पर 2.74 अरब डॉलर के जुर्माने से कम हुई आय, पिचाई निदेशक मंडल में शामिल


File photo – PTI

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल की पैरेेंट कंपनी एल्फाबेट इंक का तिमाही लाभ 3.5 अरब डॉलर रहा है. यूरोपीय आयोग द्वारा गूगल पर लगाए गए भारी जुर्माने से उसकी आय प्रभावित हुई है. हाल में समाप्त अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 26 अरब डॉलर हो गई और उसका लाभ 6.3 अरब डॉलर होता, यदि यूरोपीय आयोग गूगल पर 2.74 अरब डॉलर का अविश्वास जुर्माना नहीं लगाता.

कंपनी के आय आंकड़ों के अनुसार पिछले वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले इस साल उसकी आय में 21% वृद्धि हुई है. एल्फाबेट के मुख्य वित्तीय अधिकारी रुथ पोरट ने कहा कि हमने मजबूत वृद्धि दर्ज की है, जबकि हमारा ध्यान नयी आय वाले क्षेत्रों में निवेश पर बना हुआ है.

पिचाई एल्फाबेट के निदेशक मंडल में शामिल
भारत में जन्मे मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एल्फाबेट के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया है. एल्फाबेट इंक गूगल की मातृ कंपनी है. एल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लैरी पेज ने एक बयान में कहा कि गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में सुंदर बढ़िया काम कर रहे हैं. उन्होंने वृद्धि, साझेदारी और नवोन्मेषी उत्पादों को बढ़ावा दिया है. उनके साथ काम करने में मुझे काफी आनंद आता है और एल्फाबेट के निदेशक मंडल में उनके शामिल होने पर काफी रोमांचित हूं. उल्लेखनीय है कि 45 वर्षीय पिचाई का जन्म भारत के चेन्नई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई आईआईटी खड़गपुर से की.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments