Home तकनीक और ऑटो Google सभी कार्यक्षेत्र उपयोगकर्ताओं के लिए वेब पर पुन: डिज़ाइन किए जा...

Google सभी कार्यक्षेत्र उपयोगकर्ताओं के लिए वेब पर पुन: डिज़ाइन किए जा रहे चैट: रिपोर्ट


Google चैट वेबसाइट कथित तौर पर एक नया स्वरूप प्राप्त कर रही है, और यह जीमेल का एक हिस्सा भी है। Google को क्लासिक Hangouts उपयोगकर्ताओं को Google चैट के नए पुन: डिज़ाइन किए गए मुक्त संस्करण में स्थानांतरित करने के लिए कहा जाता है। इसमें एक नया यूआई, एक नेविगेशन ड्रॉअर है जो व्यक्तिगत और समूह चैट वार्तालापों को सूचीबद्ध करता है, और मीट शॉर्टकट के साथ-साथ वीडियो कॉल को मूल रूप से शुरू करने के लिए। नया Google चैट नया स्वरूप जीमेल में हैंगआउट-स्टाइल चैट विंडो भी लाता है, जिससे उपयोगकर्ता कॉम्पैक्ट विंडो में वार्तालाप कर सकते हैं।

9to5Google रिपोर्टों उस Google चैट रिडिजाइन सभी के लिए मुफ्त में उपलब्ध है Google कार्यक्षेत्र उपयोगकर्ता। Google चैट में आने वाले प्रमुख सुधारों में से एक यह है कि यह उपयोगकर्ताओं को कॉम्पैक्ट विंडोज़ में वार्तालाप को डॉक करने की अनुमति देता है, जो क्लासिक के समान है Hangouts में प्रदान करता है जीमेल लगीं। Chat.google.com वेबसाइट अब उपयोगकर्ताओं को mail.google.com/mail/u/0/chat/#chat/w Welcome पर पुनर्निर्देशित कर रही है। पुन: डिज़ाइन किए गए Google चैट में एक नया UI है जो Gmail वेब ऐप की बहुत अधिक प्रतिकृति करता है। सुविधाओं में एक खोज बार शामिल होता है, जहाँ आप “एक्टिव,” “डिस्टर्ब डिस्टर्ब” या “सेट अप के रूप में” के बीच अपनी स्थिति को स्विच करने के लिए चैट, एक सेटिंग टैब और एक महत्वपूर्ण ड्रॉपडाउन पा सकते हैं।

साइट का बायाँ भाग आपके सभी हाल के चैट (व्यक्तिगत या समूह चैट हों), एक कमरा अनुभाग है जो उपयोगकर्ताओं को एक कमरे को खोजने और जुड़ने में सक्षम बनाता है, और एक Google मीट शॉर्टकट जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से वीडियो कॉल शुरू या जुड़ने देता है। कॉम्पैक्ट विंडो को मुफ्त Google चैट संस्करण में भी एकीकृत किया गया है। यदि उपयोगकर्ता पसंद करता है, तो कॉम्पैक्ट विंडो को छोटा किया जा सकता है, और यह उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल करने और अन्य उत्पादक टूल प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

Google चैट के माध्यम से पहुँचा जा सकता है गूगल प्ले स्टोर Android उपयोगकर्ताओं के लिए, और iOS उपयोगकर्ता इसे से डाउनलोड कर सकते हैं ऐप स्टोर भी। वहां एक है वेब क्लाइंट जो Google खाता उपयोगकर्ता भी उपयोग कर सकते हैं।


क्या व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति आपकी गोपनीयता को समाप्त करती है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments