Home तकनीक और ऑटो Google Chrome जल्द ही उपयोगकर्ताओं को रंग-कोडित प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देता...

Google Chrome जल्द ही उपयोगकर्ताओं को रंग-कोडित प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देता है


Google Chrome एक अपडेट जारी कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को रंगों और पृष्ठभूमि का उपयोग करके ब्राउज़र के भीतर प्रोफ़ाइल को अनुकूलित करने की अनुमति देगा। इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को इन प्रोफाइलों के बीच स्वैप करना और ब्राउज़र के भीतर अपना व्यक्तिगत स्थान रखना आसान बनाना है। यह लोगों को उनकी प्रोफाइल को उसी तरह व्यवस्थित रखने में मदद करेगा जिस तरह से वे चाहते हैं। उपयोगकर्ता अपने क्रोम उपकरणों पर अपने अन्य उपकरणों को सिंक करके भी एक्सेस कर सकते हैं। अपडेट को डेस्कटॉप के लिए Google Chrome के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

Google क्रोम पर यह कलर-कोडेड मल्टीपल प्रोफाइल फीचर उन मामलों में विशेष रूप से आसान है, जहां एक मशीन का उपयोग काम और व्यक्तिगत ब्राउज़िंग दोनों के लिए किया जाता है। ए के अनुसार ब्लॉग पोस्ट कंपनी द्वारा, उपयोगकर्ता दो प्रोफाइल बना सकते हैं और उन लोगों के बीच जल्दी से स्विच कर सकते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है। यह भी काम आ सकता है जहाँ परिवार के अलग-अलग सदस्य अपने काम को पूरा करने के लिए एकल कंप्यूटर का उपयोग करते हैं। प्रत्येक सदस्य ब्राउज़र में एक रंग-कोडित प्रोफ़ाइल बना सकता है, और क्रोम के भीतर एक व्यक्तिगत स्थान तक पहुंच सकता है। जब आप ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो रंग और पृष्ठभूमि यह स्पष्ट कर देगा कि आप सही प्रोफ़ाइल में लॉग इन हैं या नहीं।

व्यक्तिगत स्थान द्वारा, गूगल इसका मतलब है कि क्रोम पर प्रत्येक प्रोफ़ाइल में एक रंग योजना और पृष्ठभूमि, बुकमार्क और किसी विशेष उपयोगकर्ता के सहेजे गए पासवर्ड हो सकते हैं। आम आदमी की शर्तों में, आपके परिवार के सभी सदस्य एक ही पीसी पर क्रोम पर एक उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल रख सकते हैं, और इसे ब्राउज़र को बंद किए बिना पहुँचा जा सकता है। उपयोगकर्ता Chrome को पुनः आरंभ करते समय अपना प्रोफ़ाइल या वे चुन सकते हैं जिन्हें वे चाहते हैं। इसके अलावा, यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को उन सभी लेखों को जोड़ने की अनुमति देता है जिन्हें वे बाद में पढ़ना चाहते हैं, Android और डेस्कटॉप पर क्रोम में अपनी पढ़ने की सूची में।

हाल ही में, ए रिपोर्ट good ZDNet ने यह भी कहा कि Google Chrome ब्राउज़र HTTPS के उपलब्ध होने पर जल्द ही HTTPS को डिफ़ॉल्ट रूप में उपयोग करने का प्रयास करेगा। यह ब्राउज़र सुरक्षा बढ़ाने के उद्देश्य से है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये बदलाव क्रोम 90 में आएंगे, जो इस साल अप्रैल के मध्य में जारी होने वाला है।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments