Home तकनीक और ऑटो Google Chrome 89 डेस्कटॉप पर वेब साझा करना लाता है

Google Chrome 89 डेस्कटॉप पर वेब साझा करना लाता है


Google Chrome 89 स्थिर संस्करण अब एंड्रॉइड, विंडोज, मैक और लिनक्स प्लेटफार्मों के लिए शुरू हो रहा है, कंपनी ने घोषणा की है। Chrome अपडेट में अनुकूलन योग्य प्रोफ़ाइल और कार्य-में-प्रगति गोपनीयता सैंडबॉक्स जैसी सुविधाएँ शामिल हैं, साथ ही कुछ विशेषताएं जो लंबे समय से विकास में हैं जैसे कि डेस्कटॉप पर मूल वेब साझाकरण और Chrome OS के लिए फ़ोन हब। ये अपडेट पहले ब्राउज़र के बीटा संस्करण पर देखे गए थे। Google का कहना है कि आने वाले हफ्तों में क्रोम 89 अपडेट को एंड्रॉइड के साथ-साथ डेस्कटॉप के लिए भी रोल आउट किया जाएगा।

Google ने Chrome 89 के लिए स्थिर रिलीज़ की घोषणा की एंड्रॉयड साथ ही साथ डेस्कटॉप अलग ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से। Google का कहना है कि Chrome 89 में कई स्थिरता और प्रदर्शन में सुधार के साथ-साथ नई सुविधाएँ भी शामिल हैं। हालांकि Google ने अभी तक विस्तृत चैंज नहीं प्रकाशित किया है, हम क्रोम 89 बीटा से संकेत ले सकते हैं रिलीज की घोषणा जो नए अद्यतन के साथ आने वाली सभी विशेषताओं को सूचीबद्ध करता है।

Google Chrome 89 की प्रमुख विशेषताओं में से एक है अनुकूलन योग्य उपयोगकर्ता प्रोफाइल जो हम हैं पहले सूचना दी। फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को रंगों और पृष्ठभूमि का उपयोग करके ब्राउज़र के भीतर अपने Google क्रोम प्रोफाइल को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, जो विभिन्न प्रोफाइलों के बीच पहचान और स्विच करना बहुत आसान बना देगा।

दूसरी प्रमुख विशेषता डेस्कटॉप (विंडोज और क्रोम ओएस) पर वेब साझाकरण है। यह अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब वेबसाइट लिंक को एक देशी साझाकरण मेनू के माध्यम से साझा कर पाएंगे – ठीक उसी तरह जैसे यह एंड्रॉइड के लिए क्रोम पर है। यदि कोई वेबसाइट नए वेब साझाकरण सुविधा का समर्थन करती है, तो वेबसाइट पर शेयर बटन दबाने से एक मूल साझाकरण मेनू खुल जाएगा जो आपके डिवाइस पर स्थापित सभी एप्लिकेशन दिखाएगा। यह आपको वेबसाइट पर एकीकृत सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के साथ न केवल वेबसाइट लिंक साझा करने की अनुमति देगा, बल्कि आपके डिवाइस पर किसी भी ऐप के साथ जो इसका समर्थन करता है। जैसा विख्यात एंड्रॉइड पुलिस द्वारा, डेवलपर्स को विंडोज और क्रोम ओएस पर काम करने के लिए कार्यक्षमता के लिए कोई कोड नहीं जोड़ना होगा।

Google कथित तौर पर Chrome OS के लिए फ़ोन हब भी पेश कर रहा है, जिससे आप अपने Android स्मार्टफोन को अपने Chrome बुक से कनेक्ट कर सकते हैं। यह आपको डेस्कटॉप पर अपने फोन के नोटिफिकेशन को देखने देगा, अपने कंप्यूटर से अपने एंड्रॉइड डिवाइस की कुछ विशेषताओं को नियंत्रित करेगा और उपकरणों के बीच Google क्रोम टैब को सिंक करेगा।

इसके अलावा, WebHID के लिए समर्थन, एपीआई जो वीआर नियंत्रण, गेमपैड और जॉयस्टिक जैसे उपकरणों के साथ बातचीत करने के लिए वेब अनुप्रयोगों को सक्षम बनाता है, क्रोम 89 में पूरी तरह से लागू किया गया है। नवीनतम अपडेट वेबएनएफसी भी लाता है जो वेबसाइटों को समर्थित पर एनबीए टैग पढ़ने और लिखने की अनुमति देता है। Android डिवाइस। इसके अतिरिक्त, क्रोम 89 अब पुराने x86 प्रोसेसर का समर्थन नहीं करेगा क्योंकि वे कुछ सुविधाओं को चलाने के लिए नई आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे।

एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ फीचर जैसे कि प्राइवेसी सैंडबॉक्स और एक नया डिस्कवर फीड फॉर्मेट (Android के लिए क्रोम पर) क्रोम 89 बीटा पर देखा गया था। गोपनीयता सैंडबॉक्स, अभी भी विकास के तहत, विज्ञापनदाताओं को लोगों को प्रासंगिक विज्ञापन देने की अनुमति देगा। गूगल कहते हैं यह सुविधा व्यक्तिगत स्तर पर उपयोगकर्ताओं को ट्रैक किए बिना वर्तमान विज्ञापन मॉडल को बनाए रखने में मदद करेगी। इसके अलावा, Android पर Chrome 89 उपयोगकर्ता जल्द ही नए टैब पृष्ठ पर खोज फ़ीड में परिवर्तन देख सकते हैं। प्रासंगिक जानकारी के नियमित कार्ड-शैली प्रदर्शन के विपरीत, क्रोम 89 सरल डिवाइडर द्वारा अलग की गई सामग्री को प्रदर्शित करता है। शीर्षक फ़ॉन्ट बड़ा है, और विवरण पूर्वावलोकन हटा दिया गया है।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments