Home देश की ख़बरें Google India, 25 फरवरी 2021: 26 फरवरी को भारत बंद रहेगा; ...

Google India, 25 फरवरी 2021: 26 फरवरी को भारत बंद रहेगा; दूसरे टी -20 में न्यूयॉर्क में जीत का मैदान है


नई दिल्ली। दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते हैं। देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती। ऐसे में हम आपके लिए ऐसे ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आप एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

दूसरे टी -20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने जीता मैदान
डुनेडिन में खेले गए दूसरे टी -20 की तुलना में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चार रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 220 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया, जिसका जवाब में ऑस्ट्रेलिया के विकेट खोकर 215 रन ही बना सकी।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में 26 फरवरी को भारत बंदडीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध को लेकर कल यानी 26 फरवरी को भारत बंद है। देश के 8 करोड़ से अधिक मार्कर 26 फरवरी को होने वाले भारत बंद में शामिल होंगे। जीएसटी व्यवस्था को सरल बनाने की मांग को लेकर व्यापारियों के शीर्ष संगठन द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 26 फरवरी को जहां भारत बंद का आह्वान किया है तो वहीं, गोरक्षकों ने डीजल की दुकानों बढ़ने के विरोध में हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है। दी है।

मीरा कपूर ने विशेष अंदाज में शाहिद कपूर को बर्थडे विश किया

एक्टर शाहिद कपूर गुरुवार (25 फरवरी) को अपना 40 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहिद के बर्थडे पर पत्नी मीरा राजपूत ने भी एक रोमांटिक नोट शेयरविश किया है। इस पोस्ट में उन्होंने शाहिद के साथ की एक फोटो भी शेयर की है। मीरा ने कैप्शन में लिखा, “मैं खुद को ज्यादा पसंद करती हूं, जब मैं तुम्हारे साथ होता हूं। मेरे जीवन के प्यार को 40 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं, आई लव यू बेबी।”

जमशेदपुर ने बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हराकर आईएसएल सत्र समाप्त कर दिया
जमशेदपुर एफसी ने पहले हाफ में किए गए तीन दौर की मदद से गुरूवार को यहां बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हराकर भारतीय सुपर लीग के सातवें सत्र का अंत जीत के साथ किया। जमशेदपुर की 20 मैचों में यह सातवीं जीत है जिससे उसके 27 अंक हैं। इस तरह उन्होंने सत्र का समापन छठे स्थान पर रहकर किया। बेंगलुरू को 20 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा और उसने सातवें स्थान से सत्र का समापन किया। जमशेदपुर के लिए स्टीफन इंडिया ने 16 वें मिनट में, डौंगल ने 34 वें मिनट में और डेविड ग्रैंडे ने 41 वें मिनट में गोल दागे जिससे टीम पहले हाफ में 3-0 से आगे हो गयी।

पब-जी नई राज्य लॉन्च
दुनिया भर के PUBG मोबाइल गेम प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है, गेम के डेवलपर PUBG स्टूडियो ने नवीनतम PUBG: न्यू स्टेट मोबाइल गेम के लिए उड़ान जारी किया है और आप Google Play स्टोर से इसका प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। PUBG के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर, कंपनी ने कहा है कि: “PUBG के लिए प्री-टेलीकॉम टेलिकॉम: NEW STATE, KRAFTON, Inc.

नीरव मोदी का प्रत्यर्पण मामला
ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने हीरा व्यवसाय नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में वेइन्टिनिस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के फैसले का स्वागत किया। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में मोदी भारत में वांछित है। ‘इंडिया हाउस’ के एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा कि इस फैसले से भारत सरकार और उच्चायोग के अधिकारी नीरव के जल्द ही प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के रणनीतिकारों के समक्ष विचार करेंगे।

मुकेश अंबानी के आवास के पास वाहन में विस्फोटक सामग्री बरामद
दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक सार्थक वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिलीं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास कार्मिकेल रोड पर रहने वाले वाहनों में एक वाहन मिला। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बम की पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को वहां भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि विस्फोटक सामग्री की बरामदगी के संबंध में आगे की जांच की जा रही है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments