Home कैरियर Government Jobs: J&K में सरकारी नौकरी का मौका, देशभर के लोग कर...

Government Jobs: J&K में सरकारी नौकरी का मौका, देशभर के लोग कर सकते हैं आवेदन– News18 Hindi


Government Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिये अच्‍छी खबर है. जम्‍मू-कश्‍मीर में 33 नॉन गजटेड पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये पद जम्‍मू-कश्‍मीर कोर्अ के लिये जारी किए गए हैं. लेकिन खास बात यह है कि इन पदों के लिये ना केवल जम्‍मू-कश्‍मीर में रहने वाले, बल्‍क‍ि पूरे देश से उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस साल 5 अगस्‍त को केंद्र सरकार द्वारा राज्‍य में अनुच्‍छेद 370 और 35A खत्‍म करने के बाद यह पहला मौका है जब देशभर से आवेदन मांगे गए हैं. दरअसल, अब कश्‍मीर घाटी में सरकारी जॉब के लिए योग्‍यता कश्‍मीर और लद्दाख के ‘स्‍थायी निवासियों’ तक सीमित नहीं है. इन पदों पर दूसरे राज्‍यों के उम्‍मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जम्‍मू-कश्‍मीर हाई कोर्ट ने स्‍टेनोग्राफर, टाइपिस्‍ट और ड्राइवर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. ध्‍यान रखें कि एक उम्‍मीदवार सिर्फ एक ही पद के लिये आवेदन कर सकता है. हालांकि इन पदों में राज्‍य के स्‍थाई निवासियों के लिये कुछ सीटें आरक्षित होंगी. इस सीटों पर जम्‍मू-कश्‍मीर आरक्षण नियम 2005 के अनुसार उम्‍मीदवारों का चयन होगा. 33 पदों में से 17 पदों पर दूसरे राज्‍य के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन:

उम्‍मीदवारों को इन पदोंं पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और जम्‍मू में रजिस्‍ट्रार जनरल को अपना आवेदन देना होगा. जबकि कश्‍मीर और लद्दाख में रह रहे लोगों को अपना आवेदन प्रधान जिला जजों को सौंप सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

BPSC Recruitment: असिस्टेंट मेन एग्‍जाम हुआ रद्द, अब इस दिन होगी परीक्षा

KVS TGT PGT Jobs: 6000 टीचर्स के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्‍द होगी शुरू





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments