Home कैरियर GST के बाद भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लगी है महा-सेल, आधे से...

GST के बाद भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लगी है महा-सेल, आधे से कम कीमत में मिल रहे है ये प्रोडक्ट्स


GST के बाद भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लगी है महा-सेल, आधे से भी कम कीमत में मिल रहे है ये प्रोडक्ट्स

GST के बाद भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लगी है महा-सेल, आधे से भी कम कीमत में मिल रहे है ये प्रोडक्ट्स

GST (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) से पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट पर शुरू हुई महा-सेल अभी भी जारी है. कुछ फेमस वेबसाइट्स अभी भी कई प्रोडक्ट्स पर 80 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रही हैं. दरअसल ऐसे सेलर्स जिन्होंने जीएसटी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है और उन्हें इन प्लेटफॉर्म्स से हटा दिया गया है, वे अपना स्टॉक तेजी से निकालने में लगे हैं और इसके लिए कम से कम कीमत ले रहे हैं. आपको बता दें देशभर में 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने के पहले ई-कॉमर्स कंपनियों ने सेल की झड़ी लगा दी थी.

इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है 70 फीसदी तक का डिस्काउंट

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सबसे ज्यादा मांग फैशन प्रॉडक्ट्स की है. हाल में फ्लिपकार्ट ने फैशन ब्रैंड्स दिवास्त्री और मेट्रनॉट लॉन्च किए हैं. देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अभी भी बैग और घड़ियों समेत फैशन प्रॉडक्ट्स पर 70 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. अमेेेेजन इंडिया भी एडिडास, लिवाइस और यूसीबी ब्रैंड्स पर इसी तरह के डिस्काउंट ऑफर कर रही है.

इन प्रोडक्ट्स पर 80 फीसदी का बड़ा डिस्काउंटजीएसटी में लकड़ी के ज्यादातर सामान को 28 फीसदी टैक्स स्लैब में रखा गया है, इससे कीमतों में इजाफा होना तय है. बावजूद इसके प्लाईवुड की मांग में तेजी देखने को मिल रही है. पेपरफ्राई ‘हैपी जीएटी सेल’ में 55 फीसदी तक का ऑफर दे रहा है. फ्लिपकार्ट भी होम और फर्निचर आइटम्स पर 80 फीसदी डिस्काउंट दे रही है।

यह भी पढ़े: बिना फॉर्म 16 के भी फाइल कर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न, जानें क्‍या है तरीका

यह भी पढ़े:IRCTC से रेल टिकट बुकिंग पर सितंबर तक नहीं लगेगा सर्विस चार्ज, हर बार बचेंगे 40 रुपए

 








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments