Home तकनीक और ऑटो Hyundai की Bayon SUV 2 मार्च को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और...

Hyundai की Bayon SUV 2 मार्च को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत


हुंडई की बेयोन एसयूवी 2 मार्च को लॉन्च होगी।

हुंडई बेयोन एसयूवी: हुंडई ने अपनी आगामी एसयूवी बेयोन का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है। आपको बता दें कि बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित है। जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है।

नई दिल्ली। कोरिया की औटो मेकर कंपनी हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयूवी बेयोन को 2 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इस कार को कंपनी ग्लोबल लॉन्च करेगी। वहीं इससे पहले हुंडई ने बीते सप्ताह इस कार का टीजर लॉन्च किया था। जिसको देखकर अंजाजा लगाया जा सकता है, हुंडई की नई बेयोन एसयूवी दूसरी कारों से बहुत अलग होगी। वहीं हुंडई का दावा है कि बेयोन एसयूवी बी सेगमेंट में दुनिया की सबसे सस्ती एसयूवी होगी। जो एशिया के रेस्तरां में कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी की जगह लेगी। आइए जानते हैं हुंडई की नई बेयॉन एसयूवी के बारे में …

हुंडई बेयोन का लुक – कंपनी ने इसके मेनैंप्स के टॉप वर्शन पर इंडिकेटर दिए हैं और साथ ही इसमें वर्टिकल स्पलिट हेडलैंप और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया है। वहीं इस SUV में पीछे की तरफ से बासरैंग शेप की LED का इस्तेमाल किया गया है। इसके कुछ तसवीरें बाजार में आने के बाद जानकारों का मानना ​​है कि इसमें रूफ रेल और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग भी उपलब्ध होगी। और इसके पिछले बंपर पर रियर टर्न इंडिकेटर्स और रिवर्स पार्किंग लाइट्स होंगे। न्यू SUV बेयोन ग्लोबल i20 हैचबैक के डिज़ाइन मॉडल को साझा करती है, जो कि यूरोपियन मार्केट के लिए हुंडई वेन्यू के बराबर है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में इस मॉडल के डिजाइन के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा ने जताई चिंता, भारत हार सकता है जुगाड़ का खिताब! यहाँ पढ़ें कारण

फ्रांस के शहर के नाम पर बने बेयोन – हुंडई ने अपना आगामी एसयूवी बेयोन का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है। आपको बता दें कि बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित है। जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है। इससे पहले भी हुंडई दूसरे देशों के शहरों के नाम पर अपनी कार के नाम रख चुका है। जैसे टक्सन और सांता फे कार के नाम न्यू मैक्सिको के एरिजोना प्रांत के शहरों के नाम पर रखा गया है।यह भी पढ़ें: उछाल का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, एक बार चार्ज करने पर 60 किमी चले गए

हुंडई बेयॉन का इंजन – अभी आधिकारिक तौर पर इसके इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन जानकारों के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जो कि 84 PS की पॉवर 122 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ये एसयूवी 1.0 लीटर की क्षमता के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जा सकती है। जो कि 100 PS की पॉवर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5 और 6 स्पीड मैयुअल के साथ 7-स्पीड डिपल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके साथ ही अभी तक इस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की पुष्टि भी नहीं हुई है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments