Home खेल जगत ICC टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया फाइनल की होड़ में लौटी, अगले दो...

ICC टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया फाइनल की होड़ में लौटी, अगले दो टेस्ट में कम से कम एक जीत और एक ड्रॉ जरूरी


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • डब्ल्यूटीसी वर्ल्ड रैंकिंग अपडेट; भारत बनाम इंग्लैंड | विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल नवीनतम अपडेट भारत के बाद बनाम दूसरा टेस्ट चेन्नई में

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई10 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली और ICC टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी कायम रखी। भारत अब फाइनल में पहुंचने की होड़ में चीन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर फिसल गई है। चीन पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है।

कम से कम 2-1 से जीत की दरकार
भारत को विश्व टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंचने के लिए इस श्रृंखला में कम से कम 2-1 से जीत हासिल करने की जरूरत है। अभी तक दोनों टीमों 1-1 की बराबरी पर हैं। यानी आखिरी दो टेस्ट में भारत को कम से कम एक जीत और एक ड्रॉ की जरूरत होगी। दोनों मैच जीतने पर भारत और भी बेहतर स्थिति के साथ फाइनल में पहुंचेंगे। लेकिन, अगर दोनों टेस्ट ड्रॉ होते हैं या एक में भी भारत को हार मिलती है तो फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह जाएगा।

इंग्लैंड को जीत के लिए टेस्ट होगा
अगर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंचना है तो उसे इस सीरीज के बचे हुए दोनों मुकाबले जीतेंगे। सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए 4-0, 3-0 या 3-1 की जीत की जरूरत थी। लेकिन, अब पहले दो विकल्प समाप्त हो गए हैं।

तो ऑस्ट्रेलिया पहुंच फाइनल होगा
भारत-इंग्लैंड श्रृंखला के कुछ परिणाम ऐसे हैं जो ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंचा देंगे। अब अगर यह श्रृंखला 2-2 या 1-1 से ड्रॉ रहती है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगा। इसके अलावा अगर इंग्लैंड की टीम यह सीरीज 2-1 से जीतती है तो भी ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

18 जून से लॉर्ड्स में फाइनल होगा
ICC पहली बार विश्व टेस्ट रैंकिंग का आयोजन कर रही है। फाइनल मुकाबला 18 जून से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments