Home कैरियर IISc बैंगलुरु एडमिशन 2020: बीएस- रिसर्च कोर्सेस में एडमिशन के लिए 28...

IISc बैंगलुरु एडमिशन 2020: बीएस- रिसर्च कोर्सेस में एडमिशन के लिए 28 अक्टूबर को ऑनलाइन होगी काउंसलिंग, NEET यूजी के स्काेर के आधार पर हाेगा एडमिशन


  • Hindi News
  • Career
  • IISc Bengaluru To Conduct Counseling Session On October 28 For Admission In BS Research Courses, Admission Will Be Done On The Basis Of NEET UG Score

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस (IISc), बैंगलुरु 28 अक्टूबर को बीएस/रिसर्च कोर्सेस में एडमिशन के लिए काउंसलिंग सेशन आयोजन करेगा। सेशन शुरुआत सुबह 9 बजे से होगी। इस बारे में IISc ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी। काउंसलिंग के तहत एडमिशन NEET यूजी-2020 के रिजल्ट में स्टूडेंट्स की ऑल इंडिया रैंक को आधार पर किया जाएगा। काउंसलिंग प्राेसेस में पहले से ही रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स ही भाग ले सकेंगे। इंस्टिट्यूट ने रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को NEET यूजी-2020 रिजल्ट अपलोड करने के लिए 22 अक्टूबर दाेपहर एक बजे तक का समय दिया था।

24 अक्टूबर तक भेजना होगा मेल

काउंसलिंग सेशन में भाग लेने के लिए पहले से ही रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को 24 अक्टूबर रात 11:59 बजे तक IISc बेंगलुरु को विलिंग्नेस-टु-पार्टिसिपेट का मेल भेजना होगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को IISc, बेंगलुरु के रजिस्ट्रेशन की कॉपी और नीट यूजी-2020 का रिजल्ट/स्कोर कार्ड भी भेजना होगा। इंस्टिट्यूट ने काउंसलिंग सेशन के लिए याेग्यता शर्तें भी जारी कर दी हैं।

एडमिशन के लिए क्राइटेरिया तय

इसके मुताबिक जनरल कैटेगरी के वही स्टूडेंट्स भाग ले सकेंगे, जिनकी नीट यूजी रिजल्ट में ऑल इंडिया रैंक 220 या इससे कम है। ईडब्ल्यूएस तथा ओबीसी-एनसीएल कैटेगरी के लिए अधिकतम ऑल इंडिया रैंक्स क्रमशः 4000 और 7500 तय की गई हैं। एससी के लिए ऑल इंडिया रैंक 10000 या उससे कम होना आवश्यक है, जबकि एसटी कैटेगरी के लिए 40000 रैंक तय की है।

जाेसा काउंसलिंग : सेकंड राउंड का सीट आवंटन जारी

IITs- NITs में एडमिशन के लिए जाेसा काउंसलिंग के दूसरे राउंड का सीट अलॉटमेंट बुधवार देर रात जारी हो गया। पहली बार सीट आवंटन वाले स्टूडेंट्स को 23 अक्टूबर शाम 5 बजे तक डाॅक्यूमेंट्स अपलोड कर सीट एक्सेप्टेंस फीस जमा कर ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी होगी। डाॅक्यूमेंट्स में कमी मिलने पर स्टूडेंट्स काे 24 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रेस्पांन्स देना होगा।

सिर्फ पांचवें राउंड तक विड्राॅल का मौका

ऐसे स्टूडेंट्स जो सेकंड राउंड के बाद जोसा काउंसलिंग से विड्राॅल कराना चाहते हैं। उनके लिए विड्राॅल विकल्प उपलब्ध हो चुका है। स्टूडेंट्स पांचवें राउंड तक सीट को छोड़ सकते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जो अगले साल एडवांस्ड परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें पांचवें राउंड तक आवंटित सीट्स को विड्राॅल कराना आवश्यक है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments